MP : इस गाँव मे पान खिलाकर लड़कियों को भगा ले जाते हैं लड़के - जानकर चौंक जाएंगे

दोस्तों कैसे हैं आप लोग आज हम आपके लिए एक ऐसी रोचक खबर लेकर आए हैं जिसे सुनकर आप भी दांतों तले उंगलियां दबा देंगे आज मैं आपको एक ऐसे गांव के बारे में बताने जा रहे हैं जहां पर लड़के लड़कियों को पान खिला कर भगा कर ले जाते हैं तो इस खबर को अंत तक जरूर पढ़ें ।


हर देश में शादी की अपनी अपनी परंपरा होती है विदेशों में भी शादियों में अजीब परंपराएं होती हैं और लोग उसे निभाते भी हैं पर आज हम आपको भारत के मध्य प्रदेश राज्य के हरदा जिले के आदिवासी अंचल की एक परंपरा के बारे में बताएंगे जिसे सुनकर आपके भी होश उड़ जाएंगे ।

इस आदिवासी अंचल में हर साल दिवाली के 1 सप्ताह बाद ठीठिया मेला बाजार लगता है जहां पर एक बहुत ही अजीब परंपरा है इस मेले में कई आदिवासी युवा और युवतियां आती है और युवा अपने लिए यहां पर लड़कियां पसंद करते हैं यदि लड़की ने भी उस लड़के को पसंद किया तो दोनों एक दूसरे को वहीं पर खरीदकर पान खिलाते हैं और रिश्ता पक्का कर लेते हैं ।

पान खिलाने के बाद लड़का और लड़की अपने घर चले जाते हैं और लड़की के घर यह पैगाम भेज दिया जाता है कि लड़का लड़की ने एक दूसरे को पसंद कर लिया है और अपना जीवन साथी चुन लिया है और अब लड़की के लिए किसी और लड़की की तलाश ना की जाए |

Powered by Blogger.