REWA : मुख्यमंत्री आज रीवा में, किसान सम्मेलन में होंगे शामिल



रीवा। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान 16 दिसंबर को एक दिवसीय प्रवास पर रीवा आएंगे। मुख्यमंत्री श्री चौहान सुबह 11 बजे वायुयान से भोपाल से प्रस्थान कर 11.50 बजे चोरहटा हवाई पट्टी रीवा पहुंचेंगे। मुख्यमंत्री एनसीसी मैदान रीवा में आयोजित संभागीय किसान सम्मेलन में मुख्य अतिथि के रूप में शामिल होंगे। सम्मेलन के बाद दोपहर एक बजकर 45 मिनट पर मुख्यमंत्री हवाई पट्टी चोरहटा से वायुयान से जबलपुर के लिए प्रस्थान करेंगे। मुख्यमंत्री दोपहर 2.10 बजे जबलपुर पहुंचकर स्थानीय कार्यक्रमों में शामिल होंगे। मुख्यमंत्री श्री चौहान शाम 4.30 बजे जबलपुर से वायुयान से प्रस्थान कर शाम 5.10 बजे भोपाल पहुंचेंगे।

व्यवस्थाओं के लिए अधिकारी तैनात

मुख्यमंत्री के दौरे से जुड़ी व्यवस्थाओं के लिए प्रभारी कलेक्टर मृणाल मीणा ने विभिन्न अधिकारियों को जिम्मेदारी सौंपी है। कार्यक्रम स्थल में सुरक्षा व्यवस्था तथा पार्किंग व्यवस्था की जिम्मेदारी पुलिस अधीक्षक को सौंपी गई है। आयुक्त नगर निगम रीवा कार्यक्रम स्थल में साफ-सफाई, पेयजल, स्वच्छ शौचालय, फायर ब्रिगेड तथा सेनेटाइजेशन की व्यवस्था करेंगे। पूरे कार्यक्रम की व्यवस्थाओं के लिए संयुक्त संचालक कृषि को प्रभारी बनाया गया है। प्रभारी कलेक्टर ने मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी को कार्यक्रम स्थल में एंबुलेंस एवं आवश्यक चिकित्सा उपकरणों के साथ चिकित्सकों का दल तैनात करने के निर्देश दिए हैं। मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी द्वारा ही कार्यक्रम स्थल में थर्मल स्क्रीनिंग की भी व्यवस्था की जाएगी। अधीक्षण यंत्री पूर्वी क्षेत्र विद्युत वितरण कंपनी लिमिटेड कार्यक्रम के दौरान बिजली आपूर्ति की व्यवस्था सुनिश्चित करेंगे।

कार्यपालन यंत्री लोक निर्माण विभाग को मंच निर्माण, ग्रीन रूम की व्यवस्था, चोरहटा हवाई पट्टी की सम्पूर्ण व्यवस्था तथा चोरहटा से कार्यक्रम स्थल तक की सड़क में सुधार की जिम्मेदारी दी गई है। एसडीएम हुजूर कार्यक्रम स्थल पर सुरक्षा, भीड़ नियंत्रण तथा आम जनता से आवेदन पत्र प्राप्त करने के लिए आवश्यक प्रबंध करेंगी। कार्यपालन यंत्री लोक स्वास्थ्य अभियांत्रिकी को आयुक्त नगर निगम को पेयजल व्यवस्था में सहयोग के निर्देश दिए गए हैं।

खाद्य एवं नागरिक आपूर्ति मंत्री भी

खाद्य एवं नागरिक आपूर्ति मंत्री बिसाहूलाल सिंह एनसीसी मैदान रीवा में आयोजित किसान सम्मेलन में शामिल होंगे। वे 16 दिसंबर को मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के साथ किसान सम्मेलन में शामिल होंगे। श्री सिंह रात 8 बजे रेवांचल एक्सप्रेस ट्रेन से भोपाल के लिए प्रस्थान करेंगे।
Powered by Blogger.