MP : कोरोना वार्ड की बिजली गुल होने से कांग्रेस नेता की मौत, लापरवाही पर डीन और अधीक्षक को थमाया नोटिस

भोपाल। हमीदिया अस्पताल में लापरवाही के चलते कांग्रेस नेता की कोरोना वार्ड में मौत हो गई। बताया जा रहा है कि कोरोना यूनिट की बिजली गुल हो गई। जिसके बाद इमरजेंसी बैकअप का सहारा लिया गया था। लेकिन वो भी 10 मिनट में बंद हो गया।

PM KISAN, LPG,जन धन , PMGKY, EPFO, समेत आप कई सरकारी योजनाओं से ले सकते है लाभ : पढ़िए पूरी प्रक्रिया और इनके लाभ

बिजली बंद होने से कोरोना वार्ड की मशीनें बंद हो गई। जिसके बाद वार्ड में चीख-पुकार मच गई। इस दौरान वार्ड में भर्ती कांग्रेस के पूर्व पार्षद की हालत बिगड़ गई। कांग्रेस नेता अकबर खान ऑक्सीजन सपोर्ट पर चल रहे थे। वहीं, करीब डेढ़ घंटे तक बिजली ठप रहने के चलते कांग्रेस नेता की मौत हो गई। वहीं एक और मरीज की भी हालत खराब हो गई। सूत्रों के मुताबिक जनरेटर में डीजल नहीं होने से वो चालू नहीं पाया था। शाम 5:48 बजे बिजली गुल हुई थी, जो दो घंटे बाद 7:45 बजे वापस आई। इस दौरान कोरोना वार्डों में कुल 64 मरीज भर्ती थे। इनमें से 11 गंभीर मरीजों को आईसीयू वार्ड में रखा गया था। 

बीजेपी का प्लान, कृषि बिल को लेकर देश के सभी जिलों में 700 प्रेस कॉन्फ्रेंस और 700 चौपाल लगाकर बिल के फायदे बताएगी

बिजली गुल होने की वजह से हुई मौत से हमीदिया अस्पताल प्रबंधन ने इनकार किया है। वहीं इस मामले में चिकित्सा मंत्री विश्वास सारंग ने हमीदिया के डीन और अधीक्षक को नोटिस थमाया है। पीडब्ल्यूडी के इंजीनियर को निलंबित कर दिया गया।

Powered by Blogger.