DOUBLE MURDER CASE : प्रेम प्रसंग के चलते नाबालिक बेटी ने प्रेमी संग मिलकर रच दी माँ- बाप के हत्या की साजिश, सब्जी में मिलाई थी 12 गोलियां

 
DOUBLE MURDER CASE : प्रेम प्रसंग के चलते नाबालिक बेटी ने प्रेमी संग मिलकर रच दी माँ- बाप के हत्या की साजिश, सब्जी में मिलाई थी 12 गोलियां

इंदौर । छोटा बांगड़दा स्थित रुक्मणी नगर में 15वीं बटालियन के सिपाही ज्योतिप्रसाद शर्मा और उनकी पत्नी नीलम की हत्या का षड्यंत्र नाबालिग बेटी ने ही रचा था। वह डीजे के साथ रहना चाहती थी। माता-पिता उस पर बंदिश लगाने लगे थे। इस पर षड्यंत्रपूर्वक उसने खुद खाना बनाया और सब्जी में 12 गोलियां मिला दीं। जैसे ही दोनों गहरी नींद में सोए तो आरोपित धनंजय यादव (डीजे) को दराता व चाकू लेकर बुला लिया और हत्या करवा दी। हत्या कर फरार हुई नाबालिग बेटी व प्रेमी धनंजय गुरुवार रात में मंदसौर के कैलाश मार्ग स्थित होटल से हिरासत में लिए गए। रात में ही उन्हें इंदौर पुलिस को सौंप दिया था। डीआइजी हरिनारायणाचारी मिश्र के अनुसार ज्योतिप्रसाद की 16 वर्षीय बेटी केंद्रीय विद्यालय में 10वीं में पढ़ती है। दो साल से उसका गांधीनगर निवासी धनंजय से प्रेम प्रसंग चल रहा था, लेकिन ज्योति को डीजे से मिलना पसंद नहीं था। लड़की ने माता-पिता को रास्ते से हटाने का षड्यंत्र रचा।

एक दिन पहले ही 500 रुपये में खरीदा था चाकू

मैं ज्योतिप्रसाद की नाबालिग बेटी से प्रेम करता हूं। उसने बताया था कि माता-पिता परेशान करते हैं। कभी भी मोबाइल चेक कर लेते हैं। मेरा वाट्सएप मां के फोन में चलता है। मां का वाट्सएप मेरे फोन में एक्टिव था। दो दिन पहले भी हम दोनों को रोहित के फ्लैट में देख लिया था। लड़की के भाई ऋषभ के दोस्त भी मेरा पीछा करने लगे थे। लड़की ने कहा कि इन्हें मारना जरूरी है। साजिश के तहत एक दिन पूर्व ही गांधीनगर से 500 रुपये में चाकू खरीदा। करीब 4 बजे मैं दोस्त का स्कूटर लेकर आया और ज्योति व नीलम का कत्ल कर फरार हो गए। हम दोनों शादी कर राजस्थान में ही बसना चाहते थे। मुझे हत्या का कोई पछतावा नहीं है। (जैसा आरोपित धनंजय उर्फ डीजे ने पुलिस को बताया)

पापा जिंदा बचते तो मुझे कहीं से भी पकड़ लाते

पापा-मम्मी से तंग आ चुकी थी। डीजे से मिलना उन्हें पसंद नहीं था। घर का माहौल भी अच्छा नहीं था। रोज-रोज कलह होती थी। पहले सोचा मैं और डीजे भाग जाते हैं, लेकिन मुझे पता था कि पापा पुलिसवाले हैं। उनकी पहचान है। हम दोनों को कहीं से भी ढूंढ़ कर पकड़ लेते। इसलिए उन्हें मारना जरूरी था। (जैसा ज्योतिप्रसाद की 16 वर्षीय बेटी ने पुलिस को बताया)

ऐसे रचा षड्यंत्र : माता-पिता के लिए अलग सब्जी बनाई और गोली मिला दी

लड़की ने माता-पिता की हत्या के लिए डीजे को तैयार किया और एक दिन पहले उससे नशीली गोलियां मंगवाई। डीजे मेडिकल स्टोर पर नींद की गोलियां लेने गया, लेकिन बिना डॉक्टर के पर्चे के उसे गोलियां नहीं मिली। लड़की ने जिद की तो उसने दूसरी गोलियां दे दी। साजिश के तहत बुधवार शाम लड़की ने खुद खाना बनाया और माता-पिता के लिए अलग सब्जी बनाई। एक सब्जी में डीजे द्वारा दी गोलियां मिला दी। ज्योतिप्रसाद शराब के नशे में थे। देर रात वह उनके सोने का इंतजार करती रही। जैसे ही दोनों (माता-पिता) गहरी नींद में सोए, उसने डीजे को घर बुला लिया। लड़की दरवाजा खोलकर कुत्ता घुमाने के बहाने बाहर आ गई। डीजे सीधे नीलम के पास गया और दनादन वार करना शुरू कर दिए। आवाज सुनकर ज्योति बेडरूम से बाहर आए तो डीजे दराता लेकर टूट पड़ा। ज्योति ने बचने का प्रयास किया लेकिन नशे में होने से गिर गए और डीजे ने उनका भी कत्ल कर दिया।


हमारी लेटेस्ट खबरों से अपडेट्स रहने के लिए सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर भी जुड़ें:

FACEBOOK PAGE INSTAGRAMGOOGLE NEWS ,TWITTER

मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ जुड़े हमसे  

Related Topics

Latest News