MP : प्रशासन की बड़ी कार्यवाही : दो मिलावटखोरों पर लगाया गया रासुका, तीन आरोपियों को भेजा गया जेल

जबलपुर। प्रशासन ने दो मिलावटखोरों पर रासुका के तहत कार्रवाई की है। खाद्य पदार्थो में मिलावट करने पर संजय दशानी और अजीत दशानी पर रासुका लगाया गया है। ये लोग केमिकल से खाद्य सामग्री तैयार कर रहे थे। इनके प्रतिष्ठान पर 1 दिसंबर को खाद्य विभाग ने छापा मारा था, जिसकी जांच रिपोर्ट आने के बाद यह बड़ी कार्रवाई की गई है।

सभी सरकारी स्कूलों की शीतकालीन छुट्टियां रद्द : आदेश हुआ जारी

बता दें कि मध्य प्रदेश सरकार लगातार मिलावट के गोरखधंधे में लगे लोगों के खिलाफ बड़ी कार्रवाइयों को अंजाम देती आ रही है, मिलावट के खिलाफ युद्ध में 2 दिन पूर्व नकली खाद बनाने वाले खजरी खिरिया स्थित बाईपास पर अवैध रूप से संचालित हो रहे कारखाने पर छापा मारा था। जहां भारी मात्रा में डोलोमाइट पाउडर और अन्य केमिकल से तैयार किया हुआ नकली खाद जबलपुर जिला प्रशासन को मिला था, उसके बाद जिला प्रशासन ने इस कारखाने को संचालित करने वाले उसके तीन मालिकों के खिलाफ अलग-अलग धाराओं के तहत मामला दर्ज कर गिरफ्तार किया था।

दसवीं व बारहवीं के छात्र अब 31 दिसंबर तक भर सकते हैं 100 रुपये लेट फीस के साथ बोर्ड परीक्षा के फार्म 

आज भी जिला प्रशासन की टीम सील किए हुए उसी कारखाने में पहुंचे और वहां अन्य चीजों का मुआयना किया जिला प्रशासन के साथ कृषि विभाग के अधिकारी, प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड के अधिकारी और श्रम विभाग के अधिकारी भी पहुंचे, जहां उन्होंने भी तीनों आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज किया। तीनों आरोपियों को इतने बड़े नकली कारखाना चलाने पर जिला प्रशासन ने जेल भेज दिया है।

Powered by Blogger.