REWA : खुले आसमान के नीचे ठंड में हाफ रहे हैं लोग, प्रशासन ने अभी तक नहीं दिलाया स्थान

रीवा । इन दिनों मौसम का तेवर जहां दिन प्रतिदिन तेज हो रहा वही बढ़ती ठंड के बीच खुले आसमान के नीचे रहने वाले लोगों को समस्या का सामना करना पड़ रहा है। ऐसे लोगों को छाया वाले स्थानों में प्रशासन अभी तक स्थान नहीं दिला पाया। जिसके चलते कोहरा, बादल और पड़ रही ठंड के बीच वे खुले आसमान के नीचे रहने के लिए मजबूर हैं। जबकि ऐसे लोगों को शहर में खाली पड़े रैन बसेरा सहित धर्मशाला या अन्य स्थानों पर ठिकाना बनाया जाना चाहिए। जिससे मौसम की मार से वे अपने आप बचा सके लेकिन अभी तक प्रशासन इस समस्या को लेकर गंभीर नजर नहीं आ रहा है।

यहां रहते हैं लोग

पड़ रही ठंड के बीच खुले आसमान के नीचे शहर के कोठी कंपाउंड स्थित शिव मंदिर के आसपास सैकडों की तादात में लोग रह रहे है। इसी तरह सांईं मंदिर के सामने भिक्षाटन करने वाले लोग सड़क के किनारे जीवन यापन कर रहे है। चिरहुला मंदिर सहित कई ऐसे स्थान हैं जहां मौसम का मिजाज तेज होने के बाद भी वे खुले आसमान के नीचे रह रहें है।

बादलों के चलते नमी भरा बना हुआ है मौसम

मौसम का मिजाज बिगड़ने के साथ ही तापमान में भी लगातार उतार-चढाव बना हुआ है। इन दिनों बादल होने के कारण हालांकि ठंड से राहत है जबकि दिनभर बादल छाए रहने के साथ ही कोहरा और ओस गिरती रही। शनिवार को जिले का न्यूनतम तापमान 7.9 तथा अधिकतम तापमान 25.5 डिग्री रिकार्ड किया गया है। ज्ञात हो कि पिछले 24 घंटे के अंतराल में जिले के अंदर बूदांबादी होने के साथ ही जिला बादलो से घिरा रहा। मौसम विशेषज्ञों ने बताया कि आगामी 24 घंटे में मौसम इसी तरह का बना रहेगा और बादलों के बीच जिले में बारिश हो सकती है। तो वही लोगो को घने कोहरे का सामाना करना पड़ सकता है। वही बादल छटनें के बाद गलन भरी ठंड का सामाना एक बार फिर लोगो को करना पड़ेगा।

Powered by Blogger.