REWA : राजस्व निरीक्षक ने 5 हजार रिश्वत लेकर जेब में रखे, कार्यवाही में पेंट जब्त

रीवा। पुश्तैनी रखने का सीमांकन करने के लिए 5000 रुपए की रिश्वत ले रहे जिले के त्योंथर तहसील के गढ़ ही सर्किल के राजस्व निरीक्षक राम मनोरथ प्रजापति को लोकायुक्त टीम ने रंगे हाथ ट्रैप किया है। कार्रवाई पूरी हो जाने के बाद उक्त राजस्व निरीक्षक को जमानत पर रिहा कर दिया गया है। जानकारी देते हुए लोकायुक्त डीएसपी प्रवीण सिंह परिहार द्वारा बताया गया है कि गत दिनों शिकायतकर्ता राकेश कुमार यादव ने लोकायुक्त कार्यालय रीवा में शिकायत दर्ज कराई थी कि राजस्व निरीक्षक द्वारा सीमांकन करने की एवज में 5 हज़ार रुपये की मांग की जा रही है। शिकायत की जांच कराए जाने पर शिकायत प्रमाणित पाई गई थी।

लोकायुक्त एसपी राजेंद्र वर्मा के निर्देश पर निरीक्षक डीएस मरावी के नेतृत्व में 16 सदस्य टीम का गठन कर कार्रवाई करने के लिए निर्देशित किया गया। जिसके तहत बुधवार को राजस्व निरीक्षक के निजी निवास में 5 हजार रुपये की रिश्वत लेते हुए रंगे हाथ किया गया। जहां कार्रवाई पूरी होने के बाद उन्हें जमानत पर रिहा कर दिया गया है।

पेंट को किया जब्त

बताया गया है कि राजस्व निरीक्षक राम मनोरथ प्रजापति द्वारा रिश्वत का पैसा लेने के के बाद 5000 रुपये अपनी पेंट की जेब में रख दिए गए थे जिसके बाद लोकायुक्त टीम ने साक्ष्य के तौर पर पेंट जप्त कर ली है।

शिकायत मिली थी शिकायत जांच कराई गई तो जांच में शिकायत प्रमाणिक पाई गई है जिसके बाद राजस्व निरीक्षक के विरुद्ध ट्रेपिंग कार्रवाई की गई है उक्त राजस्व निरीक्षक के विरुद्ध भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम के तहत मामला पंजीकृत कर लिया गया है त्योंथर के राजस्व सर्किल प्रभारी राम मनोहर प्रजापति के विरुद्ध कार्रवाई की गई।

राजेंद्र वर्मा एसपी लोकायुक्त


हमारी लेटेस्ट खबरों से अपडेट्स रहने के लिए सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर भी जुड़ें:

FACEBOOK PAGE INSTAGRAMGOOGLE NEWS ,TWITTER

मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ जुड़े हमसे  

Powered by Blogger.