MP : रीवा में बोले शिवराज कहा- माफियाओं को छोड़ेंगे नहीं, खोदकर गाड़ दिए जाएंगे : मध्यप्रदेश में सिर्फ जनता का राज है


रीवा. मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने एनसीसी ग्राउंड रीवा के मैदान में आयोजित रीवा एवं शहडोल संभाग के किसान सम्मेलन को संबोधित करते हुए कहा कि ड्रग माफिया, भू.माफिया, तस्कर, बदमाश, बेइमान और मसल्स पॉवर का इस्तेमाल कर जनता को तंग करने वालों की आज कमर तोड़ रख दिए हैं। याद रखना कमलनाथ, दिग्विजय माफियाओं को नहीं छोड़ूंगा खोदकर गड़ा दिए जाएंगे। मध्य प्रदेश में जनता का राज है। 

मैं जनता का घुटने टेक कर प्रणाम करता हूं 
मुख्यमंत्री ने कहा कि मैं घुटने टेककर जनता को प्रणाम करता हूं तो इसमें भी कांग्रेस को एतराज होता है। लेकिन मैं अपनी जनता को घुटने टेककर प्रणाम करूंगाए जनता की सेवा ही हमारी पूजा है। मुख्यमंत्री ने कमलनाथ और दिग्विजय सिंह के उपवास का उपहास उड़ाते हुए कहा कि दिग्विजय सिंह ने मुख्यमंत्री रहते हुए वाणसागर को पूरा नहीं होने दिया और विंध्य की धरा को सूखा रखा। 

कमलनाथ कर्जमाफी कहकर बदल गए
कमलनाथ ने किसानों का कर्ज माफी कहकर बदल गए। 22 करोड़ रुपए फसल बीमा योजना के प्रीमियम का जमा नहीं किया जिससे मप्र के किसानों को बीमा का पैसा नहीं मिलाए जिसे हमने जमा किया। इन्होंने किसानों के साथ पाप किया है तो भूखें रहें और प्रायश्चित करें। 

तीन कानून किसान हितैषी, कांग्रेस ने लाद दी ब्याज की गठरी 
मुख्यमंत्री शिवराज सिंह ने तीनों कृषि कानूनों को किसान हितैषी बताया और कहा कि इनका विरोध कर कांग्रेस भ्रम फैला रही है। उन्होंने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को सबसे बड़ा किसान हितैषी बताते हुए कहा कि राहुल गांधी को तो यह भी नहीं मालूम कि फसलें कैसे तैयार होती हैं। इन्होंने दस दिन के अंदर किसानों का कर्ज माफ करने को कहा लेकिन कर्ज तो माफ नहीं हुआ ब्याज की गठरी किसानों के सिर पर लाद दियाए परंतु हम वह गठरी उतारेेंगे। उन्होंने जोर देकर कहा कि कृषि मंडियां बंद नहीं होंगी और एमएसपी चालू रहेगी। किसान अपनी उपज कहीं भी बेच सकेगा और उसको अपनी फसल का मन माफिक दाम मिलेगा। 

भाजपा के लिए देशए गरीब व किसान पहले: बीडी शर्मा
किसान सम्मेलन में भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष बीडी शर्मा ने कहा कि किसान आंदोलन के नाम पर किसानों को गुमराह किया जा रहा हैए यह कांग्रेस का चरित्र है। लेकिन भाजपा के लिए देशए गरीब और किसान पहले है। कृषि कानून पर किसानों को गुमराह करने का काम कांग्रेसए वामपंथी और तथाकथित ताकतें कर रही हैं। लेकिन प्रदेश के लाखों किसान मोदी का हाथ मजबूत करने को तैयार हैं। उन्होंने कहा कि गांव.गांव में चौपाल लगाकर किसानों को बताना पड़ेगा कि यह कानून उनके हित में है। 

अवार्ड छीन लेना चाहिए 
कुछ लोगों द्वारा आवार्ड वापसी के मामले पर शर्मा ने कहा कि विकास की गति को रोकने के लिए अवार्ड वापसी कर रहे हैंए मैं तो कहूंगा कि ऐसी ताकतों से अवार्ड छीन लेना चाहिए। किसान सम्मेलन में मंत्री रामखेलावन पटेलए बिसाहूलाल सिंहए पूर्व मंत्री राजेन्द्र शुक्लए सांसद जनार्दन मिश्रा, गणेश सिंह, रीति पाठक सहित विंध्य के भाजपा विधायक व संगठन के पदाधिकारी मौजूद रहे।
Powered by Blogger.