REWA : सुपर स्पेशलिटी हॉस्पिटल में स्टाफ नर्सों की नियुक्तियां हुई रद्द, अभ्यर्थियों में हडकंप : जानिए अब किसकी होगी भर्ती


रीवा. चिकित्सा शिक्षा विभाग ने सुपर स्पेशलिटी में गत दिनों आयोजित की गई नियुक्ति प्रक्रिया को रद्द करते हुए नए सिरे से नियुक्ति किए जाने का आदेश जारी कर दिया है। चिकित्सा शिक्षा विभाग के इस आदेश से सुपर स्पेशलिटी में करीब एक साल बाद काफी जद्दो के साथ चयनित किए गए स्टाफ नर्स के अभ्यर्थियों के मसूंबे पर पानी फिर गया। इसकी सूचना से चयनित अभ्यर्थियों में हडकंप मचा है। कई अभ्यर्थी तो कोर्ट जाने की तैयारी कर ली है। 

शासकीय नर्सिंग कालेज के अभ्यर्थियों को मौका 
श्याम शाह चिकित्सा महाविद्यालय के अधिष्ठाता ने चिकित्सा शिक्षा विभाग के नए आदेश को जारी किया है। जिसमें कहा है कि स्टाफ नर्स के कुल 141 पदों नए सिरे से वैंकेंसी निकाली गई है। जिसमें 111 स्टाफ नर्स एवं 30 पद स्टाफ नर्स के संविदा के कर्मचारियों के लिए आरक्षित किए गए हैं। इसमें शासकीय नर्सिंग कॉलेज के अभ्यर्थियों को शामिल किया गया है। आदेश के अनुसार अनुसूचित जन जाति के लिए 20 और अनुसूचित जाति के लिए 16 तथा ओबीसी के लिए 14 प्रतिशत आरक्षण की व्यवस्था लागू की गई है। 

हॉस्पिटल में 141 नियुक्तियां रद्द 
सुपर स्पेशलिटी में 141 पदों पर काफी जद्दो जहद के बाद नियुक्त्यिां की गई थी। चिकित्सकों का मनना है कि शासन की नई वैंकेंसी के चलते गत दिनों स्टाफ नर्स के चयन की प्रक्रिया शून्य हो जाएगी। आदेश के अनुसार 31 दिसंबर तक शासकीय नर्सिंग कॉलेजों के अभ्यर्थियों के आवेदन लिए जाएंगे। जानवरी के पहले पखवाड़े में प्रक्रिया पूरी कर नियुक्ति आदेश जारी करने की तैयारी है।

17 नवंबर की स्थित में जारी आदेश 
श्याम शाह चिकित्सा महाविद्यालय की ओर से गत 9 दिसंबर 2020 को चिकित्सा शिक्षा विभाग से जारी किए गए नए आदेश को जारी कर दिया गया है। 17 नवंबर के आदेश के तहत सूचना जारी की गई है। जिसमें रिक्त पदों में 111 स्टाफ नर्स एवं 30 स्टाफ नर्स के संविदा पर नियुक्त किए जाने के आदेश जारी किए गए हैं। 

तीन साल की होगी परिवीक्षाधि 
चिकित्सा शिक्षा विभाग के नए आदेश में कहा गया है कि शासकीय नर्सिंग कालेज के अभ्यर्थियों की नियुक्ति की जाएगी। चयनित होने तीन माह तक पारिश्रमिक रूप से दस हजार रुपए माह दिया जाएगा। तीन साल तक परिवीक्षावधि में रखा जाएगा। इसके बाद पद के आधार पर पहले साल न्यूनतम वेतनमान के आधार पर 70 फीसदी, द्वितीय वर्ष 80 और तीसरे साल 90 प्रतिशत राशि स्टायपेंड के रूप में दी जाएगी। परिवीक्षावधि पूरी करने के बाद वेतनमान दिया जाएगा। 

वर्जन
शासन की गाइड लाइन के तहत सुपर स्पेशलिटी हॉस्पिटल के लिए शासकीय नर्सिंग स्कूलों के उत्र्तीण उम्मीदवारों के लिए निर्धारित शर्त के अनुसार आवेदन आमंत्रित किए गए हैं। आदेश दिनांबर 17 नवंबर 2020 के परिपालन में रिक्त पदों पर आवेदन आमंत्रित किए गए हैं। 31 दिसंबर तक आवेदन जमा करने की डेडलाइन दी गई है। ऐसे में अब गत दिनों की गई चयन प्रक्रिया निरस्त मानी जाएगी। 

डॉ मनोज इंदुलकर, प्रभारी अधिष्ठाता, श्याम शाह चिकित्सा महाविद्यालय


हमारी लेटेस्ट खबरों से अपडेट्स रहने के लिए सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर भी जुड़ें:

FACEBOOK PAGE INSTAGRAMGOOGLE NEWS ,TWITTER

मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ जुड़े हमसे  

Powered by Blogger.