REWA : बड़ा फैसला : पूर्ण छमता के साथ प्रदेश में 18 दिसंबर से खुलेंगे सभी स्कूल, पहले की तरह ही लगेंगी 10वीं और 12वीं की कक्षाएं

 


भोपाल: सरकार ने सोमवार को बड़ा फैसला लिया है। दरअसल सरकार ने स्कूलों को पहले ही तरह खोलने का फैसला लिया है। बताया जा रहा है कि मंत्रालय में हुई स्कूल शिक्षा विभाग की बैठक में निर्णय लिया गया है कि 10वीं और 12वीं की कक्षाएं 18 दिसंबर से फूल फ्लैश में लगेंगे। हालांकि शिक्षा विभाग ने 9वीं और 11वीं की कक्षाओं के लिए प्राचार्य को फैसला लेने का निर्देश दिया है।

मिली जानकारी के अनुसार मध्यप्रदेश में 10वीं और 12वीं की कक्षाएं 18 दिसंबर से पहले की तरह ही लगेंगी। इस संबंध में आज शिक्षा विभाग ने फैसला किया है। वहीं, 9वीं और ग्यारहवीं की कक्षाओं का फैसला स्कूल प्राचार्य करेंगे। बता दें प्राइमरी और मिडिल की स्कूलों के लिए सरकार ने पहले ही यह निर्देश जारी किया है कि मार्च तक प्राइमरी और मिडिल स्कूल की कक्षाएं बंद रहेंगी। विभाग ने यह भी कहा है कि इस दौरान स्कूल प्रबंधन को तय करना होगा कि कोविड गाइडलाइन का कड़ाई से पालन किया जाए।

बता दें कि आज ही प्राइवेट स्कूल एसोशिएसन ने पत्र जारी कर चेतावनी दी थी कि कल से ऑनलाइन क्लासेस नहीं लगाएंगे। उनकी मांग की थी स्कूलों को पहले की तरह ही खोला जाए।

Powered by Blogger.