UP : पिता की शिकायत करने बेटी पहुंची थाने, चौकी इंचार्ज ने मामला सुन प्रेमी से करा दी उसकी शादी...

Telegram


प्रीति नाम की युवती शनिवार को बिरालसी चौकी पर अपने पिता के द्वारा उसके साथ मारपीट करने शिकायत करने के लिए पहुंची थी. जब चौकी इंचार्ज आनंद पोसवान ने युवती से सख्ती के साथ पूछताछ की तो मामला प्रेम प्रसंग का निकला. पुलिस ने लड़की के परिवारवालों को समझाकर शादी करवा दी.

उत्तर प्रदेश में मुजफ्फरनगर जनपद के बिरालसी क्षेत्र से एक प्रेमी युगल की शादी करने का दिलचस्प मामला सामने आया है. यहां एक युवती पुलिस थाने में अपने पिता की मारपीट की शिकायत करने पहुंची थी. लेकिन जब पूछताछ में मामला प्रेम प्रंसग का निकला तो पुलिस ने लड़की के परिवारवालों को समझाकर शादी करवा दी.

दरअसल, ये मामला ज्ञाना माजरा रोड़ान गांव का है. जहां प्रीति नाम की युवती शनिवार को चरथावल थाना क्षेत्र की बिरालसी चौकी पर अपने पिता के द्वारा उसके साथ मारपीट करने शिकायत करने के लिए पहुंची थी. जब चौकी इंचार्ज आनंद पोसवान ने जब युवती से सख्ती के साथ पूछताछ की तो मामला प्रेम प्रसंग का निकला.

इस मामले की जानकारी देते हुए ज्ञाना माजरा रोड़ान गांव के प्रधान कंवरपाल ने बताया कि ये युवती अपने परिवार के साथ पंजाब में एक भट्टे पर काम करती थी. वहीं पर बुढाना कोतवाली क्षेत्र के बिटावडा का एक युवक रवि भी काम करता था. इसी बीच युवक-युवती में प्रेम प्रसंग हो गया था. जब इसकी सूचना प्रीति के पिता जानेश्वर को लगी तो वह प्रीति को लेकर अपने गांव आ गया. 

प्रधान कंवरपाल ने आगे बताया कि प्रीति अपने पिता के खिलाफ मारपीट की शिकायत करने के लिए चौकी पहुंची थी. जहां चौकी इंचार्ज आनंद पोसवान ने जब युवती से सख्ती से पूछताछ की तो मामला प्रेमप्रसंग का निकला. चौकी इंचार्ज ने गांव के गणमान्य लोगों के सामने प्रेमी रवि ओर उसके परिजनों को बुलाकर बातचीत की तो दोनों परिवार युवक-युवती की शादी करने लिए राजी हो गए. इसके बाद चौकी स्टाफ के साथ ग्रामीणों ने प्रेमी युगल की शादी कराकर युवती प्रीति को रवि के साथ विदा कर दिया. फिलहाल चौकी में हुई प्रेमीयुगल की ये शादी क्षेत्र में चर्चा का विषय बनी हुई.

Powered by Blogger.