REWA : रीवा में 6264 हेल्थ वर्कर्स ने नहीं ली वैक्सीन की डोज, कैचअप राउंड में मिलेगा मौका

रीवा. पहले चरण के वैक्सीन अभियान में 9 अलग-अलग दिन केन्द्रों पर हेल्थ वर्कर्स को रीवा में 7136 योद्धाओं को वैक्सीन की डोज दी गई। स्वास्थ्य विभाग ने 12600 को मैसेज भेजा। लेकिन, केन्दों पर महज 57 फीसदी ही हेल्थ वर्कर्स पहुंचे। शनिवार को अंतिम दिन 22 केन्द्रों पर 2200 हेल्थ वर्कर्स को मैसेज भेजा गया। जिसमें शाम छह बजे तक 1296 हेल्थ वर्कर्स वैक्सीनेशन केन्द्र पर पहुंचे।

कैचअप राउंड में दी डोज देने की तैयारी

स्वास्थ विभाग के आंकड़े पर नजर डाले तो अभी 6264 हेल्थ वर्कर्स केन्द्रों पर वैक्सीन की डोज लेने के लिए नहीं पहुंचे। ऐसे हेल्थ वर्कर्स के लिए कैचअप राउंड में वैक्सीन की डोज देने की तैयारी है। फिलहाल स्वास्थ्य विभाग ने दूसरे राउंड की तैयारियां शुरू कर दिया है।

16 जनवरी से चालू हुआ था पहला सेशन

पहले राउंड के अभियान में फ्रंटलाइन के वर्कर्स यानी हेल्थ वर्कर्स को वैक्सीन की डोज दी गई। 16 जनवरी से सेशन चालू होकर 30 जनवरी तक चला। इस बीच रीवा में 9 अलग-अलग दिन केन्द्रों पर पहुंचने के लिए हेल्थ वर्कर्स को मैसेज भेजा गया। अंतिम दिन शनिवार को बीते दिन शुक्रवार की अपेक्षा बीस फीसदी अधिक हेल्थ वर्कर्स वैक्सीन की डोज लेने के लिए पहुंचे।

मेडिकल कालेज पूरा नहीं कर सका लक्ष्य

मेडिकल कालेज में शनिवार को तीन केन्द्रों की जगह पांच केन्द्र बनाकर 500 हेल्थ वर्कर्स का लक्ष्य रखा था। जिसमें महज 104 ही पहुंचे। पहले चरण के अंतिम दिन के सेशन में टीकाकरण अभियान के कोरोना टीक के वर्कर्स ने जिला नोडल अधिकारी डॉ बीके अग्रिहोत्री के साथ जिला अस्पताल में स्थित केन्द्र पर वैक्सीन की डोज लेने के लिए पहुंचे। सभी ने एक साथ बारी-बारी से टीका लगवाए।

7136 ने लगवाए वैक्सीन

सीएमएचओ डॉ एमएल गुप्ता के मुताबिक जिले में अब तक 7136 हेल्थ वर्कर्स टीका लगवा चुके हैं। अगला कार्यक्रम स्वास्थ्य विभाग की गाइड लाइन पर होगा। फिलहाल संभावना है कि अभी तक छूटे हेल्थ वर्कर्स को कैचअप राउंड में वैक्सीन की डोज देने की तैयारी है। स्वास्थ्य विभाग के फाइनल आदेश के बाद ही अगला कार्यक्रम तय हो सकेगा।

Powered by Blogger.