REWA : घर से भागकर प्रेमी युगल ने की शादी फिर बहुती जलप्रपात में मिला दोनों का शव, उड़ गए सबके होश : फिर ...

रीवा । जिले के नईगढ़ी थाना क्षेत्र अंतर्गत बहुति जलप्रपात में शाम चार बजे युवक-युवती के शव देखे जाने की सूचना पाकर मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को बाहर निकलवाने के प्रयास तेज कर दिए हैं। नईगढ़ी पुलिस की मानें तो जिन लोगों के शव जलप्रपात में प्राप्त हुए हैं, उनकी गुमशुदगी शाहपुर व थाना लौर में दर्ज है। बताया गया कि दोनों ने शादी कर ली थी। युवक शादीशुदा था और घर वापस आना चाहता था। दोनों के शवों को रविवार को जलप्रपात से बाहर निकालने का काम किया जाएगा। पुलिस ने मर्ग कायम कर लिया है। शव निकलने के बाद पीएम उपरांत शव परिजनों के सुपुर्द कर दिया जाएगा।

शव की हुई शिनाख्त 

नईगढ़ी पुलिस ने बताया कि शव की शिनाख्त दीपक द्विवेदी उर्फ लल्लू (26) पुत्र राजेश द्विवेदी निवासी रनई पहाड़ी थाना शाहपुर व युवती की पहचान राखी शुक्ला (20) पुत्री विश्वेश्वरी प्रसाद शुक्ला निवासी पताई लौर के रूप में की गई है।

दर्ज है गुमशुदगी की रिपोर्ट 

पुलिस ने बताया कि दीपक द्विवेदी की गुमशुदगी जहां शाहपुर थाना में दर्ज है, वहीं राखी शुक्ला की गुमशुदगी जिले के लोर थाना में दर्ज है। दोनों ही थाना पुलिस को नईगढ़ी पुलिस द्वारा सूचना दे दी गई है।

यह था मामला

दीपक द्विवेदी उर्फ लल्लू गत 11 जनवरी को अपने दूर के रिश्तेदार राखी शुक्ला को लेकर घर से भागकर मंदिर में विवाह रचा लिया था। इसके बाद वह घर लौटना चाहता था। स्वजनों ने उसे घर न लौटने की चेतावनी दी थी जिसके बाद उसने कूड़ा में कूदकर अपनी जान देने की बात भी कही थी। उक्त सूचना भी स्वजनों द्वारा पुलिस को दी गई थी। नईगढ़ी पुलिस ने बहुति जलप्रपात के नीचे उतर कर काफी खोजबीन भी की थी लेकिन उनके हाथ किसी भी प्रकार का सबूत नहीं लगा था। शनिवार की दोपहर जलप्रपात घूमने पहुंचे कुछ लोगों ने जलप्रपात की गहराई में युवक-युवती के शव देखे जाने की सूचना पुलिस को दी थी।

शादीशुदा है दीपक  

पुलिस ने बताया कि दीपक के विवाह से उसके स्वजन इसलिए भी खुश नहीं थे क्योंकि दीपक द्विवेदी का विवाह पहले हो चुका था। दीपक दो बच्चों का पिता था, जबकि राखी शुक्ला की उम्र महज 20 वर्ष थी। राखी शुक्ला दीपक के दूर की बहन की ननद लगती थी, जिसके कारण आए दिन दीपक व राखी के बीच बातचीत होने लगी थी। यह बातचीत कब प्यार में बदल गई किसी को पता ही नहीं चला। दीपक ने घर से भागकर राखी के साथ मंदिर में विवाह भी रचा लिया।

वर्जन

थाना प्रभारी ने रीवा न्यूज़ मीडिया टीम से बातचीत कर बताया की दीपक व राखी का शव बहुति जलप्रपात में मिला है। शवों को रविवार की सुबह निकाला जाएगा। शव निकालने के लिए तकरीबन 5 से 6 घंटे रेस्क्यू ऑपरेशन करना पड़ता है।

मनोज गौतम, थाना प्रभारी नईगढ़ी।

Powered by Blogger.