REWA : कमिश्नर व कलेक्टर ने लिया पोषण आहार संयंत्र का जायजा

रीवा। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान सोमवार को दो दिवसीय प्रवास पर रीवा आएंगे। मुख्यमंत्री आज पहड़िया में कचरा शोधन संयंत्र का लोकार्पण करेंगे। इसके बाद मुख्यमंत्री पोषण आहार निर्माण संयंत्र का अवलोकन करेंगे। रीवा संभाग के कमिश्नर राजेश कुमार जैन तथा कलेक्टर डॉ. इलैयाराजा टी ने पोषण आहार संयंत्र का निरीक्षण करके वहां की व्यवस्थाओं का जायजा लिया। इस अवसर पर अधिकारियों को निर्देश देते हुए कमिश्नर ने कहा कि पोषण आहार संयंत्र में कैंटीन संचालित करने वाले महिला स्वसहायता समूह की आय बढ़ाने के प्रयास करें। समूह के द्वारा भोजन नाश्ते का निर्माण करके इसकी आसपास आपूर्ति की जा सकती है। संयंत्र के अधिकारियों-कर्मचारियों के साथ-साथ आमजनों के लिये भी कैंटीन की सुविधा उपलब्ध कराए।

सभी व्यवस्थायें रखें चाक-चौबंद

कमिश्नर ने कहा कि मुख्यमंत्री पहड़िया में आयोजित कार्यक्रम में शामिल होने के बाद पोषण आहार संयंत्र का अवलोकन कर सकते हैं। यहां सभी व्यवस्थायें चाक-चौबंद रखें। संयंत्र में पोषण आहार तैयार करने की व्यवस्था अच्छी है। संयंत्र के तकनीकी पक्षों तथा विशेषताओं की पूरी जानकारी मुख्यमंत्री के समक्ष प्रस्तुत करें। कमिश्नर तथा कलेक्टर ने संयंत्र के विभिन्ना्‌ा विभागों का निरीक्षण कर संबंधित अधिकारियों को निर्देश दिए। निरीक्षण के समय पुलिस अधीक्षक राकेश कुमार सिंह, एसडीएम एके सिंह, जनपद के मुख्य कार्यपालन अधिकारी प्रदीप दुबे तथा अन्य अधिकारी उनके साथ रहे।

लोक सेवक एवं लोक सेवा केंद्र को प्रशस्ति पत्र देने के लिए समिति गठित

कलेक्टर इलैयाराजा टी ने लोक सेवा एवं सुशासन क्षेत्र में उत्कृष्ट कार्य करने वाले चिन्हित लोक सेवक एवं लोक सेवा केंद्र को प्रशस्ति पत्र प्रदान करने के लिए समिति गठित की है। उक्त समिति में अपर कलेक्टर, प्रभारी अधिकारी लोक सेवा प्रबंधन एवं जिला प्रबंधक लोक सेवा प्रबंधन को रखा गया है।

Powered by Blogger.