REWA : 'स्टैच्यू ऑफ यूनिटी' : इतिहास में पहली बार एक ही जगह के लिए एक साथ एक ही दिन में रीवा समेत आठ ट्रेनों का हुआ शुभारंभ

Telegram

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए देश के अलग-अलग हिस्सों से केवडिया के लिए आठ ट्रेनों को हरी झंडी दिखाई। इस अवसर पर पीएम ने ब्रॉडगेज लाइन का भी उद्घाटन किया। पीएम मोदी ने कहा कि रेलवे के इतिहास में पहली बार ऐसा हुआ कि एक ही जगह के लिए एक साथ एक ही दिन में आठ ट्रेनों को हरी झंडी दिखाई गई। उन्होंने कहा कि केवडिया का संबंध सरदार वल्लभभाई पटेल से होने के कारण ऐसा किया गया है। ताकि लोग केवडिया तक आसानी से पहुंच सकें। इनमें एक ट्रेन दिल्ली के निजामुद्दीन से भी शामिल है। पीएम ने कहा कि इसका सबसे ज्यादा लाभ केवडिया क्षेत्र के आदिवासियों को मिलेगा।

स्टैच्यू ऑफ यूनिटी : पीएम मोदी ने दिखाई 8 ट्रेनों को हरी झंडी : अब रीवा से केवड़िया पहुंचना हुआ आसान

आज इन ट्रेनों की चर्चा इसलिए हो रही है क्योंकि सरदार वल्लभ भाई पटेल की गगनचुंबी प्रतिमा स्टेच्यू ऑफ यूनिटी देखने के लिए गुजरात के केवडि़या गांव जाने में लोगों को परेशानी न हो। अब दिल्ली से केवडि़या गांव के लिए सीधी ट्रेन चलेगी।

रीवा-केवड़िया ट्रेन : कल सुबह PM मोदी रीवा स्टेशन पर वर्चुअली हरी झण्डी दिखाकर करेंगे रवाना

बता दें कि इस ट्रेन के चलने से दिल्ली-एनसीआर सहित उत्तर भारत के अन्य शहरों के लोगों को स्टेच्यू ऑफ यूनिटी देखने जाने में आसानी होगी। अभी तक वहां के लिए सीधी ट्रेन नहीं थी। लोगों को वडोदरा के बाद सड़क मार्ग से जाना पड़ता था। रेलवे अधिकारियों ने कहा कि फिलहाल यह भी अन्य ट्रेनों की तरह विशेष ट्रेन के रूप में चलेगी।

कल PM मोदी केवड़िया से रीवा के लिए वर्चुअली हरी झंडी दिखाकर ट्रेन को करेंगे रवाना

Powered by Blogger.