MP : इंदौर जिले के इस गांव में विधायक राजेन्द्र शुक्ला के योगदान से बनेगा भगवान परशुराम का भव्य मंदिर, 11 लाख रूपये का दिया अनुदान : पढ़िए

रीवा। प्रदेश के इंदौर जिले के महू अंतर्गत जानापाव गांव की छठा आने वाले समय में देखते ही बनेगी। यहां भगवान परशुराम की जन्मस्थली जमदग्नि आश्रम में भगवान परशुराम का भव्य मंदिर निर्माण कार्य तेजी के साथ चल रहा है।

मंदिर के ट्रस्ट्री अध्यक्ष रामकिशोर शुक्ला ने बताया कि प्रदेश के पूर्व मंत्री एवं रीवा विधायक राजेन्द्र शुक्ला लगातार मानीटरिंग करके मंदिर और परिसर को आकर्षक तरीके से तैयार करवाने में गहरी रूचि लिये हुये है। वही मंदिर निर्माण के लिये 11 लाख रूपये का बड़ा अनुदान भी दिये है। जिससे मंदिर सोच के मुताबिक तैयार हो सकें।

मंदिरो को सवारने में रूचि

परशुराम मंदिर ट्रस्ट के अध्यक्ष ने कहा कि पूर्व मंत्री श्री शुक्ल सदैव मंदिरो को सवारने का काम करते आ रहे है। उसी कड़ी में परशुराम की जन्मस्थली का मंदिर भी शामिल है।

जारी बयान में उन्होने कहा कि परशुराम आश्रम गिराया जाना गलत है या फिर सरकारी जमीन का उपयोग किस रूप में किया जा रहा है यह विचरणीय सवाल है?

पुराने मंदिरों का जीर्णोद्वार

पुराने मंदिरो के जीर्णोद्वार को लेकर गहरी रूचि रखने वाले राजेन्द्र शुक्ला ने रीवा के ऐतिहासिक रानी तालाब की कालिका माता मंदिर एवं चिरूहुला के हनुमान मंदिर का कायाकल्प करवाकर एक बेहतर लुक दिया था जहां दर्शनार्थियो के लिये सुविधा बनाई गई. वही किया गया सौन्दयीकरण भक्तों को आकार्षित कर रहा है। उसी कड़ी में भगवान परशुराम की जन्मस्थली में मंदिर निर्माण तथा उसे आकर्षक तरीके से तैयार करने में वे लगे हुये है।

Powered by Blogger.