MP : मामा-भांजे की जोड़ी मिलकर छाप रही थी लाखों की नकली नोट, 6 लोगों की गिरफ्तारी से हुआ खुलासा

खरगोन। दो हजार और पांच सौ रुपए के नकली नोटों की बड़ी खेप पुलिस ने बरामद की है। यह रकम बाजार में खपाने की तैयारी थी। इसके पहले ही पुलिस ने छह आरोपियों को धरदबोचा है। उक्त कार्रवाई मप्र के खरगोन जिले के बकलवाड़ा पुलिस द्वारा दी गई। पुलिस कार्रवाई में 30 लाख 65 हजार रुपए के नकली नोट जब्त हुए है। नकली नोटों की बरामदगी में यह अब तक की सबसे बड़ी कार्रवाई है।

इंदौर में पांच दोस्तों ने युवती से सामूहिक दुष्कर्म करने के बाद बोरे में भरकर पटरी किनारे फेंका : पुलिस के उड़े गए होश

एसपी शैलेंद्रसिंह चौहान ने बुधवार शाम को खुलासा करते हुए बताया कि 19 जनवरी को पुलिस के पास मुखबिर से सूचना मिली थी कि कुछ लोग नकली नोट छापकर कर बाजार में सप्लाई करने जा रहे है। इसके बाद पुलिस की टीम को एक्टीव किया गया और बदमाशों के पीछे लगाया। इन आरोपियों से पुछताछ में और अधिक खुलासे की उम्मीद की जा रही है। 

कॉलेज छात्रा को फ्लैट में ले जाकर 4 आरोपियों ने बनाया हवस का शिकार : गैंगरेप के बाद चाकू मारकर रेलवे ट्रैक पर फेंका

6 लोग गिरफ्तार

बकलवाड़ा टीआई वरुण तिवारी और उनकी टीम ने कार्रवाई करते हुए आरोपी जितेंद्र पिता रामप्रसाद भाटी (23) निवासी आनंदीखेड़ा थाना नलखेड़ा जिला आगर-मालवा, संजय पिता चतरसिंह जोगी (30) निवासी ललनी भीकनगांव, साहिल पिता पवन पंवार (20) निवासी बोरगांव थाना पंधाना, नरेंद्र पिता अमरसिंह पंवार (39) निवासी बमनाला, विजय उर्फ कान्हा पिता बदामसिंह (28) निवासी टेमरनी गोगावां और जगदीश पिता रतनलाल तोमर (32) निवासी तलावली थाना लसूडिय़ा इंदौर को गिरफ्तार किया गया। इनके पास से 30 लाख 65 हजार रुपए के नकली नोट जब्त किए गए।

नाबालिग के साथ आपत्तिजनक हालत में मिला युवक, हिंदू जागरण मंच ने की लव जिहाद कानून के तहत मामला दर्ज करने की मांग

इससे दो दिन पहले ही जबलपुर की ग्वारीघाट पुलिस ने भी दो शातिर आरोपियों को गिरफ्तार कर उनके पास से नकली नोटों की गड्डियां बरामद की थी। उनके पास से नोट छापने का कागज और 40 गड्डियां, केमिकल, तीन मोबाइल और दो सील जब्त की गई है। एक सील रीवा के शासकीय स्कूल के प्राचार्य के नाम की भी मिली है। आरोपी सीओडी कर्मी को असली नोटों के बदले पांच गुना नकली नोट देने का झांसा दे रहे थे।


हमारी लेटेस्ट खबरों से अपडेट्स रहने के लिए सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर भी जुड़ें:

FACEBOOK PAGE INSTAGRAMGOOGLE NEWS ,TWITTER

मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ जुड़े हमसे

Powered by Blogger.