MP : नॉनवेज खाने से फैलता है बर्ड फ्लू, पशुपालन मंत्री ने कहा- बंद किया जाएगा मांसाहार की दुकान : जारी होगी एडवाइजरी


भोपाल। मध्यप्रदेश में बर्ड फ्लू ने दस्तक दिया है। फ्लू के खतरे को देखते हुए मुख्यमंत्री शिवराज ने आज आपात बैठक ली। बैठक में सरकार ने सुरक्षा को लेकर आवश्यक निर्देश दिए हैं। बैठक में केंद्र सरकार की गाइडलाइन लेकर चर्चा हुई। वहीं अब सरकार के मंत्री और अधिकारी अगली बैठक पोल्ट्री फार्म के लोगों के साथ चर्चा करेंगे।

यात्रीगण कृपया ध्‍यान दें : 9 जनवरी से बिलासपुर-बीकानेर व 11 जनवरी से बिलासपुर-भगत की कोठी ट्रेन शुरू

बैठक खत्म होने के बाद प्रदेश के पशुपालन मंत्री प्रेम सिंह पटेल ने बड़ा बयान दिया। मंत्री ने कहा कि नॉनवेज खाने से बर्ड फ्लू फैलता है। मुख्यमंत्री ने इस पर रोक लगाने की बात कही है। मांस की दुकान बंद करने का आदेश जल्द जारी किया जाएगा। सरकार बर्ड फ्लू के खतरे को देखत हुए एडवाइजरी करेगी।

जमानत पर बाहर था रेप का आरोपी, एक महीने के भीतर ही किया महिला का बलात्कार, आरोपी गिरफ्तार

बर्ड फ्लू को लेकर हुई आपात बैठक को लेकर चिकित्सा शिक्षा मंत्री विश्वास सारंग ने बयान दिया। मंत्री ने कहा कि मध्यप्रदेश  में बर्ड फ्लू का कोई केस नहीं। दक्षिण के प्रदेशों से आयात होने वाले मुर्गे मुर्गियों पर निगरानी कर रहे हैं। प्रदेश के के लोगों को घबराने की जरूरत नहीं है। पोल्ट्री फार्म के लोगों के साथ एहतियात के तौर पर बैठक लेंगे।

हाई अलर्ट : मध्य प्रदेश पर बड़ा खतरा! राज्य में घुसे सैकड़ों नक्सली

बता दें कि मध्यप्रदेश के शाजापुर, देपालपुर, नीमच सहित कई जिलों में बड़ी संख्या में पक्षियों की मौत हो गई। मृत पक्षियों के सैंपल लिए गए हैं। जिसकी अभी जांच चल रही है। हालांकि राहत की बात यह है कि अभी तक प्रदेश में एक भी केस नहीं आया है।

Powered by Blogger.