अब केवल 30 मिनट में आपके दरवाजे पहुंचेगा गैस सिलेंडर : जानिए कब और कैसे शुरू होगी ये सुविधा

नई दिल्ली। अगर आप एलपीजी गैस सिलेंडर  की बुकिंग के बाद कई-कई दिनों तक उसका इंतजार करने से परेशान हैं तो अब टेंशन छोड़ दीजिए। क्योंकि सरकारी तेल कंपनी इंडियन ऑयल  ने इस समस्या का समाधान करने के लिए एक प्रभावी प्लान बनाया है। इस प्लान के तहत अब केवल 30 मिनट के भीतर गैस का सिलेंडर आपके घर पर होगा। इसका मतलब यह हुआ है कि सिलेंडर की बुकिंग के दिन ही आपको अपना गैस सिलेंडर मिल जाएगा। शुरुआती दौर में आईओसी इस प्लान को हर राज्य के केवल एक शहर में ही शुरू करेगी, लेकिन बाद में इसको विस्तार दे दिया जाएगा।

CORONA से भी ज्यादा खतरनाक है BIRD FLU : पढ़िए यह बीमारी कैसे फैलती है इंसानों में

फरवरी की पहली तारीख से इस योजना का आगाज

एक मीडिया रिपोर्ट के अनुसार यह सेवा शुरू करने के लिए आईओसी हर राज्य से एक जिले या फिर शहर का चुनाव करेगी। सिलेंडर की तत्काल सेवा के तहत अब कंपनी अपने ग्राहकों को केवल 30 से 45 मिनट के भीतर ही सिलेंडर मुहैया कराएगी। इस संबंध में आईओसी ने जानकारी देते हुए बताया कि अभी इस योजना पर काम चल रहा है, जल्द ही इसको फाइनल टच दे दिया जाएगा। आईओसी के अनुसार कंपनी की इस शुरुआत से दूसरी कंपयिों को कड़ी ट क् कर मिलेगी। कंपनी ने बताया कि अगले माह यानी फरवरी की पहली तारीख से इस योजना का आगाज कर दिया जाएगा।

सावधान! चीनी ऐप्स से कहीं इस्टेंट लोन तो नहीं लिया : साबित हो रहे जानलेवा

आईओसी के दुनियाभर में 28 करोड़ उपभोक्ता

आपको बता दें कि कंपनी इंडेन ब्रांड के नाम से अपनी गैस सिलेंडर सर्विस का संचालन करती है। इसके उपभोक्ता का देश में सबसे ज्यादा हैं। रिपोर्ट के अनुसार आईओसी के दुनियाभर में 28 करोड़ उपभोक्ता हैं। इनमें से 14 करोड़ कस्टमर इंडेन गैस का यूज करते हैं। गौरतलब है कि सिंगल सिलेंडर कस्टमर्स को गैस खत्म होने पर खासी परेशानी का सामना करना पड़ता है। इस समस्या के समाधान के लिए आईओसी यह योजना लेकर आई है।

दुनिया की टॉप यूनिवर्सिटीज में पढ़ाई जाती है हिंदी : आइए जानते हैं हिंदी पढ़ाने वाली दुनिया की टॉप यूनिवर्सिटीज के बारे में

Powered by Blogger.