REWA : अब टोल प्लाजा क्राश कर अपने घर जाना भी हुआ कठिन, ₹35 देने पर ही आप जा सकते हैं अपने घर

रीवा। सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार भले ही आपका घर टोल प्लाजा के उस पार है लेकिन यदि आप अपने घर टोल प्लाजा को क्राश करेंगे तो ₹35 देना पड़ेगा। ऐसा नियम पार्थ इंडिया के संचालक रतहरा बाईपास द्वारा बनाया गया है।

जबकि शासन के स्पष्ट निर्देश है कि टोल प्लाजा के 5 से 7 किलोमीटर के आसपास के निवासी को लोकल मानते हुए उनसे पैसे ना लिया जाए। पैसे देने से मना करने पर टोल प्लाजा के कर्मचारी मारपीट पर उतारू हो जाते हैं। उनका कहना यह है कि हम विधायक के आदमी हैं और रीवा में हमारा कोई बाल बांका नहीं कर सकता है। रतहरा बाईपास से गडरिया जाने वाले एक लोकल निवासी ने बताया कि वह रोज इसी गली से आते जाते हैं आज उनके वाहन को जबरदस्ती रोक कर ₹35 ले लिया गया और यह कहा गया कि यहां से रोज गुजारना है तो 35 आने का और 35 जाने का देना पड़ेगा भले ही आपका घर उस पार है। हद तो तब हो गई जब उसने यह कहा कि जहां शिकायत करनी हो कर दो विधायक जी का हमें संरक्षण प्राप्त है। 

प्रशासन को चाहिए कि आए दिन टोल प्लाजा में लूट का शिकार हो रहे राहगीरों की सुविधा को ध्यान रखते हुए टोल प्लाजा के इर्द-गिर्द 5  किलोमीटर के निवास में रहने वाले निवासियों को लोकल मानते हुए टोल प्लाजा फ्री करवाएं।

Powered by Blogger.