पॉजिटिव रिपोर्ट वाले यात्री होंगे होम आइसोलेटेड, निगेटिव वाले 7 दिन क्‍वारंटाइन, अपने खर्चे से करानी होगी RTPCR जांच

ब्रिटेन से दिल्ली पहुंचने वाले सभी यात्रियों को 14 दिन तक क्वारंटाइन किया जाएगा। कोरोना टेस्ट की रिपोर्ट निगेटिव आने के बावजूद यात्रियों को सरकारी व्यवस्था में सात दिन और सात दिन होम क्वारंटाइन में रहना अनिवार्य होगा। वहीं, पाजिटिव रिपोर्ट आने पर लोकनायक अस्पताल में बने आइसोलेशन सेंटर में रखा जाएगा।

सफला एकादशी : मनचाहे फल की प्राप्ति के लिए कैसे करें श्री हरी की उपासना, जानें कुछ खास नियम

इस संबंध में शुक्रवार को दिल्ली डिजास्टर मैनेजमेंट अथारिटी (डीडीएमए) ने आदेश जारी कर दिए। मुख्य सचिव विजय देव के हस्ताक्षर से जारी आदेश की प्रति को ट््‌वीट करते हुए मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि दिल्लीवासियों को ब्रिटेन के कोरोना वायरस के नए स्वरूप के संपर्क में आने से बचाने के लिए दिल्ली सरकार ने अहम निर्णय लिए हैं। ब्रिटेन से आ रहे यात्रियों को हवाई अड्डे पर पहुंचने पर अपने खर्च पर आरटीपीसीआर जांच करानी होगी। संक्रमित पाए गए लोगों को आइसोलेशन में रखे जाने की सुविधा दी जाएगी।

जानिए दवाई की MRP का खेल : 50 पैसे में बनने वाली दवा 10 रुपये में बिकती है, 195 की दवा एक महीने में 350 की हो जाती है

बता दें कि मुख्यमंत्री केजरीवाल ने बुधवार को ब्रिटेन में बढ़ रहे मामलों के मद्देनजर वहां से आने वाली उड़ानों की निलंबन अवधि बढ़ाने की केंद्र सरकार से अपील की थी। केंद्र ने 23 दिसंबर को ब्रिटेन से उड़ानों का निलंबित कर दिया था। बाद में इसे आठ जनवरी तक के लिए बढ़ाया गया था।

Powered by Blogger.