REWA : राजस्व अधिकारियों की हड़ताल समाप्त, तहसीलों में काम-काज शुरू

रीवा. तहसीलदारों की अनिश्चित कालीन हड़ताल 8वें दिन समाप्त हो गई। हड़ताल से लौटने के बाद कार्यालय में तहसीलदारों ने काम-काज शुरू कर दिया है। हड़ताल के बाद सोमवार को पहले दिन तहसीलों में अधिकारी और कर्मचारी देर से पहुंचे। तहसीलों में काम-काज चालू होने के बाद कार्यालय के बाहर पक्षकार और फरियादियों की चहल-पहल शुरू हो गई।

28 दिसंबर को चालू हुई थी हड़ताल

माफिया अभियान के दौरान प्रदेश के अनूपुर जिले के कोतमा तहसील में कार्रवाई के दौरान अभद्रता किए जाने से मध्य प्रदेश राजस्व अधिकारी संघ की अगुवाई में तहसीलदार 28 दिसंबर को अनिश्ति कालीन हड़ताल पर चले गए थे। तहसीलदारों के हड़ताल के चलते राजस्व विभाग समेत अन्य व्यवस्थाएं लडखड़़ा गईं। तहसीलों में नामांतरण, बंटवारा समेत प्रकरणों की सुनवाई सहित अन्य कार्य प्रभावित हो गया। तहसीलों में पक्षकार और फरियादी परेशान हो रहे थे।

तहसीलदारों के लामबंद होने के बाद एफआईआर दर्ज

लामबंद तहसीलदार आरोपियों के खिलाफ एफआइआर दर्ज कराने पर अड़े रहे। एफआइआर दर्ज होने के साथ ही एक अन्य मांग सरकार ने मान ली। मांगे पूरे होने के बाद तहसीलदार 8वें दिन रविवार को दोपहर बाद हड़ताल समाप्त कर सोमवार से कार्यालय में काम शुरू कर दिया है। हुजूर तहसील में नायब तहसीलदार यतीश शुक्ला के मुताबिक दो मांगे मान ली गई हैं। तहसीलों में काम-काज चालू हो गया है। इसी तरह जिले के सभी तहसीलदारों ने कार्यालय में काम शुरू कर दिया है। तहसीलों में पक्षकार और फरियादी कार्यालय पहुंचे। तहसीलों में चहल-पहल बढ़ गई।

Powered by Blogger.