REWA : सामने आया तीन तलाक का मामला, महिला की रिपोर्ट पर पति के विरुद्ध मामला दर्ज

रीवा। तीन तलाक के विरुद्ध भले ही कानून बन गया हो लेकिन आज भी मुस्लिम परिवार में तीन तलाक से पीड़ित महिलाओं की कमी नहीं है कुछ इसी तरह का मामला मंगलवार को महिला थाने में देखने को मिला जहां अंजुम निशा द्वारा अपने पति के विरुद्ध तीन तलाक के तहत तलाक देने तथा घर से निकालने व दूसरी औरत से निकाह करने का मामला दर्ज कराया है पुलिस ने युवती की रिपोर्ट के आधार पर पति के विरुद्ध मामला दर्ज कर पति की तलाश शुरू कर दी है जिसके विरुद्ध मामला दर्ज किया गया है उसकी पहचान हफीजुल रहमान पुत्र मोहम्मद अकील रहमान उम्र 38 वर्ष निवासी कटरा रीवा के रूप में की गई है।

करता था मारपीट

पीड़ित ने अपने बयान में पुलिस को बताया है कि उसका पति शराब पीकर आए दिन उसके साथ न केवल मारपीट करता था बल्कि उसे तलाक देने की धमकी भी देता था पति ने शराब के नशे में उसे न केवल तलाक तलाक कह कर तलाक दे दिया बल्कि उसने रिश्तेदारी में ही एक दूसरी महिला से निकाह भी कर लिया है पारिवारिक समझा इसके बाद भी वह उसे रखने को तैयार नहीं है जिसके कारण होगा अब पुलिस के शरण में कार्रवाई के लिए आई है।

धारा 4 के तहत मामला दर्ज

पीड़िता के बयान के बाद महिला थाना पुलिस ने दहेज उत्पीड़न मारपीट व मुस्लिम वर्ग की धारा चार के तहत मामला पंजीबद्ध किया है साथ ही मामला दर्ज करने के बाद पति की सरगर्मी से तलाश शुरू कर दी गई है।

पति की तलाश : युवती के रिपोर्ट के बाद पति के विरुद्ध मामला दर्ज कर लिया गया है पति की तलाश की जा रही है। 

आराधना सिंह परिहार, थाना प्रभारी, महिला थाना रीवा

Powered by Blogger.