CRIME : फेसबुक के जरिये हुआ लेडी पुलिस कॉन्‍स्‍टेबल को प्यार, शादी का झांसा देकर आरोपी मैनेजर तीन साल तक करता रहा यौन शोषण, फिर..

 National capital reported nearly 40 per cent of rape cases among the 19 cities.

 

जिस वर्दीधारी पुलिस पर समाज के पीड़ित और शोषित लोगों को इंसाफ दिलाने का जिम्मा होता है, वही आज शोषण का शिकार होकर इंसाफ के लिए थाने का चक्कर लगा रही है.

मामला बिहार के खगड़िया का है जहां एक अविवाहित महिला पुलिस ने जिले के एक बैंक शाखा प्रबंधक पर शादी का झांसा देकर तीन साल तक यौन शोषण करने का गम्भीर आरोप लगाया है. चित्रगुप्तनगर थाना पुलिस ने बैंक प्रबंधक के खिलाफ केस दर्ज कर लिया है और मामले की छानबीन कर रही है.

पीड़ित महिला सिपाही का कहना है कि जिले के सन्हौली दक्षिणी बिहार ग्रामीण बैंक के प्रबंधक अमित कुमार ने तीन साल तक उसका यौन शोषण किया और अब दूसरी लड़की से सगाई करके शादी करने वाला है.

पीड़िता का कहना है कि आज से तीन साल पहले उन दोनों के बीच फेसबुक के जरिये प्यार हुआ. धीरे-धीरे दोनों के बीच आपसी समझ और विश्वास इतना बढ़ गया कि दोनों शादी के लिए तैयार हो गए.

दो अलग-अलग जिलों में नौकरी करने बाद भी वह खगड़िया छुट्टी लेकर आती थी और बैंक प्रबंधक उसे पत्नी के रूप में अपने घर पर रखता था. इसी बीच उसने दूसरी लड़की से इंगेजमेंट कर ली. अब अमित कहता है कि वह उससे शादी नहीं करेगा बल्कि दूसरी लड़की से शादी कर रहा है.

पीड़िता की मानें तो अमित ने उसकी जिंदगी को बर्बाद कर दिया. इन सब के बीच चित्रगुप्तनगर थाना पुलिस ने मामले की छानबीन शुरू कर दी है.

इस मामले में एसएचओ संजीव कुमार ने बताया कि पीड़िता महिला, पुलिसकर्मी है जो दूसरे जिले में पदस्‍थापित है. उसके आवेदन पर बैंक प्रबंधक अमित कुमार पर केस दर्ज हुआ है. पीड़िता ने बैंक प्रबंधक पर शादी का झांसा देकर यौन शोषण करने का आरोप लगाया है. पुलिस अनुसंधान में भी यह बातें सामने आई हैं कि आरोपी मैनेजर जिस किराए के मकान पर रहता है, वहां पर पीड़िता को अपनी पत्नी बताकर दो साल से रखा था.

Powered by Blogger.