अनोखा प्यार : दोनों गर्लफ्रेंड के साथ था लिव इन रिलेशनशिप में, गांव वालों ने एक ही मंडप में कराई तीनों की शादी, फिर..

 
 अनोखा प्यार : दोनों गर्लफ्रेंड के साथ था लिव इन रिलेशनशिप में, गांव वालों ने एक ही मंडप में कराई तीनों की शादी, फिर..


छत्तीसगढ़ के बस्तर में हुई एक शादी ने हर किसी को हैरान कर दिया है. यहां पर रहने वाले चंदू नाम के एक युवक ने एक ही मंडप के नीचे अपनी दोनों प्रेमिकाओं से शादी कर ली. युवक अपनी दोनों गर्लफ्रेंड से लंबे समय से रिलेशनशिप में था. यह शादी तीन जनवरी को हुई, जिसमें गांव के कई लोग शामिल हुए.  

चंदू ने बताया कि दोनों लड़कियां उससे खूब प्रेम करती थीं. इसलिए वो किसी को भी धोखा नहीं देना चाहता था. करीब तीन साल पहले वो तोकापाल इलाके में बिजली के खंबे गाड़ने गया था. वहां उसकी मुलाकात 21 साल की सुंदरी कश्यप से हुई और दोनों एक दूसरे से प्रेम करने लगे. फिर फोन पर बातचीत शुरू हुई, शादी का प्लान बनने लगा.  

इस रिश्ते के एक साल बाद चंदू के गांव में 20 साल की हसीना बघेल अपने किसी रिश्तेदार की शादी में आईं. दोनों ने एक दूसरे को देखा और प्यार हो गया. इसके बाद दोनों ने एक-दूसरे से प्यार का इजहार किया और चंदू ने बताया कि वो पहले ही किसी के साथ रिलेशनशिप में हैं. इसमें हसीना को भी कोई ऐतराज नहीं हुआ. 

चंदू ने एक दिन हसीना और सुंदरी की एक दूसरे जान पहचान कराई. दोनों को ही उसके साथ रिश्ता रखने में कोई दिक्कत नहीं थी. लेकिन जब एक सुंदरी को पता चला कि हसीना चंदू के साथ घर पर रहने लगी है, तो उसने भी कुछ ऐसा ही किया और वो भी उसके घर आकर रहने लगी. इसके बाद से ही तीनों एक परिवार की तरह घर में रहने लगे. 

चंदू ने बताया कि बिना शादी के जब तीनों एक साथ रहने लगे तो हर किसी ने सवाल उठाने शुरू कर दिये. फिर गांव वालों ने मिलकर एक ही मंडप में हम तीनों की शादी कर दी. जिसमें बड़ी संख्या में लोग आए और उन्हें आशीर्वाद दिया. 

इस शादी में हसीना के परिजन शामिल हुए थे. लेकिन सुंदरी के घर से कोई नहीं आया. वहीं सुंदरी को लगता है कि देर-सबेर उसके परिजन भी इस शादी के लिए मान जाएंगे. हिंदू मैरिज एक्ट के तहत ये शादी मान्य नहीं है. लेकिन आदिवासी संस्कृति में ऐसी शादी को मान्यता है. 

Related Topics

Latest News