Indian Army ज्वाइन करने जा रहे युवक को किडनैप कर, कराया उसका 'पकड़ुआ विवाह', फिर जो हुआ..


लखीसराय: बिहार के लखीसराय में जबरदस्ती शादी करवाने का एक मामला सामने आया है, जिसने सबको हैरान कर दिया है. दरअसल यहां आर्मी ज्वाइन करने जा रहे एक युवक को किडनैप करके उसका 'पकड़ुआ विवाह' करवा दिया गया. यहां की लोकल लैंग्वेज में जबरदस्ती शादी को 'पकड़ुआ विवाह' कहते हैं.

बिहार में लखीसराय के बड़हिया थाना इलाके में गंगासराय गांव के पास गुरुवार को कार में आए कुछ लोगों ने एक युवक को किडनैप कर लिया और बाद में उसकी शादी करवा दी. वहीं दूसरी तरफ युवक के परजनों और उसके गांव वालों ने पटना-लखीसराय नेशनल हाईवे जाम कर दिया

बता दें कि लखीसराय में किडनैप हुए इस युवक का नाम शिवम कुमार है. शिवम हर दिन सुबह जल्दी उठकर दौड़ने जाता था. उस दिन जैसे ही वो गंगासराय गांव के पास पहुंचा तो कार सवार कुछ लोगों ने उसे किडनैप कर लिया. किडनैप करने आए लोगों के पास हथियार भी थे, ऐसा मौके पर मौजूद लोगों ने बताया.

शिवम के किडनैप होने के बाद इलाके में हड़कंप मच गया. फिर परिजनों ने पता लगाने की कोशिश की कि आखिर किडनैप करने वाले लोग कौन थे? इस किडनैपिंग के पीछे उनकी क्या मंशा है? क्या वो पैसे की मांग करेंगे या कहीं हमारे बेटे को मार तो नहीं देंगे, ऐसी चिंता शिवम के घर वालों को परेशान कर रही थी. जिसके बाद उन्होंने नेशनल हाईवे- 80 जाम कर दिया.

फिर पुलिस ने मौके पर पहुंचकर मामले की जांच शुरू की तो पता चला कि ये मामला प्रेम-प्रसंग का है. शिवम कुमार की शादी करवाने के लिए उसे लोग कार में बैठाकर ले गए. किडनैपिंग की खबर की सच्चाई जानने के बाद युवक के परिजनों ने जाम को हटा दिया.

इसके बाद पुलिस अधिकारी ने जानकारी दी कि किडनैप हुए युवक शिवम की शादी करवा दी गई है. वह जल्द ही सकुशल वापस अपने घर लौट आएगा.
Powered by Blogger.