Maruti Suzuki की इस कार ने मचाया धमाल, 23 लाख यूनिट्स की सेल, अब 2021 में यह कार कई धांसू और लेटेस्ट फीचर्स के साथ होगी लांच

नई दिल्ली .Maruti Suzuki India ने आधिकारिक तौर पर यह घोषणा की है कि कंपनी की पॉप्युलर हैचबैक कार Maruti Suzuki Swift ने 23 लाख यूनिट्स का सेल का आंकड़ा पार कर लिया है। मारुति सुजुकी स्विफ्ट भारत के ऑटोमोबाइल बाजार में सबसे सफल कारों में से एक है।

15 साल में बिकी 23 लाख यूनिट्स

कंपनी ने इस कार को भारत में साल 2005 में लॉन्च किया था। यानी इस कार ने 23 लाख यूनिट्स सेल करने में 15 सालों का वक्त लिया। इस कार का करंट जेनेरेशन मॉडल ऑटो एक्सपो 2018 में पेश किया गया था। पहली 5 लाख यूनिट सेल होने में इस कार को 5 साल का वक्त लगा। वहीं अगली 5 लाख यूनिट सेल करने में कंपनी ने सिर्फ 3 साल का वक्त लिया। वहीं लाख पहुंचने में कंपनी ने साल 2016 तक वक्त लिया। इसके बाद अगले 4 साल में कंपनी ने 8 लाख यूनिट्स की बंपर सेल की। पिछले साल कंपनी ने 160,700 यूनिट्स की सेल की।

स्विफ्ट फेसलिफ्ट का इंतजार

कंपनी इस हैचबैक का फेसलिफ्ट वर्जन लॉन्च करने वाली है। हाल ही में इसकी टेस्टिंग के दौरान झलक दिखी थी। 2021 Maruti Swift Facelift में नई ग्रिल, डुअल टोन एक्सटीरियर और नया इन्फोटेनमेंट सिस्टस समेत कई धांसू और लेटेस्ट फीचर्स देखने को मिलेंगे, जिसके बाद यह हैचबैक और ज्यादा खास हो जाएगी।

मारुति स्विफ्ट फेसलिफ्ट को पिछले साल ही इंटरनैशनल मार्केट में उतार दिया गया था, लेकिन भारत में इसका बेसब्री से इंतजार होता रहा और अब जाकर नई और बेहतर मारुति स्विफ्ट को भारत में लॉन्च करने की तैयारी है। माना जा रहा है कि मारुति सुजुकी स्विफ्ट के फेसलिफ्ट वर्जन को मार्च 2021 में लॉन्च कर सकती है। साथ ही 2021 Maruti Swift Facelift में नई अलॉय व्हील्ज देखने को मिलेगी।

Powered by Blogger.