MP : कटनी के युवक ने पत्नी से 25 लाख की मांग कर ससुराल से निकाला : पति, ससुर और ननद के खिलाफ दहेज प्रताड़ना का केस दर्ज

इंदौर। महिला थाना पुलिस ने मल्हारगंज निवासी 32 वर्षीय दीपिका जसूजा की शिकायत पर पति राहुल, ससुर अशोक और ननद सिमरन के खिलाफ दहेज प्रताड़ना का केस दर्ज किया है। महिला का आरोप है कि आरोपित उससे 25 लाख की मांग कर रहे थे। उसके साथ मारपीट कर घर से निकाल दिया था।

इंदौर पुलिस ने 70 करोड़ रुपए की MD ड्रग्स की जब्त, 5 पैडलर हिरासत में : 13 लाख रुपए भी बरामद

टीआइ ज्योति शर्मा के मुताबिक दीपिका ने रिपोर्ट लिखवाई की कटनी निवासी राहुल से उसकी फरवरी 2018 में शादी हुई थी। शादी में माता-पिता ने 20 लाख रुपये खर्च किए थे। जेवरात, कपड़े और गृहस्थी का सारा सामान दिया था। शादी के दूसरे दिन ही उसे आरोपितों ने ताने दिए और कहा कि दूसरी लड़की से शादी करते तो 50 लाख रुपये दहेज मिलता। आरोपितों ने उससे 25 लाख की मांग की और कहा घर में नहीं रख सकते। दीपिका ने स्वजनों को घटना बताई तो रिश्तेदारों की मदद से उन्हें समझाया। आरोपितों ने रुपयों की मांग जारी रखी और मार्च 2020 में मारपीट कर घर से निकाल दिया। पुलिस के मुताबिक आरोपित राहुल आइटी कंपनी में नौकरी करता है।

कार और 10 लाख रूपये मांगे, 3 पर केस

महिला थाना पुलिस ने स्कीम-51 निवासी अर्चना पुरोहित की शिकायत पर भी आरोपित पति मोहित पुरोहित, सास मंजूला और ससुर गजानंद पुरोहित निवासी झाबुआ के खिलाफ दहेज प्रताड़ना व मारपीट का केस दर्ज किया है। महिला के मुताबिक फरवरी 2012 में उसकी शादी हुई थी। उसका पांच साल का बेटा भी है। शादी के तीन साल बाद आरोपितों ने 10 लाख रूपये नकद व कार की मांग की और मानसिक व शारीरिक रुप से परेशान करना शुरू कर दिया।

प्लॉट की मांग की, गला दबाकर मारने की कोशिश

सदर बाजार थाना पुलिस ने बड़वाली चौकी निवासी मुनव्वर खान की शिकायत पर पति शाहनवाज सहित शरीफ खान, मेहमूदा बी, शाहबाज खान, गुलबहार उर्फ रानी, सादिया उर्फ हलीमा निवासी सुभाष मार्ग बड़वाली चौकी के खिलाफ केस दर्ज किया है। महिला के मुताबिक आरोपित उससे दहेज के रुप में प्लॉट की मांग करते थे। आरोपितों ने उसका गला दबाया और मारने की कोशिश की। इसी प्रकार हीरानगर थाना पुलिस ने सागर विहार कॉलोनी निवासी शालिनी की शिकायत पर पति नितेश पंवार और सुरेंद्र के खिलाफ केस दर्ज किया है।

Powered by Blogger.