MP : मैसेज से पहुंचेगी सूचना,कब और कहां होगी वैक्सीनेशन : पढ़िए पूरी जानकारी

ग्वा‍लियर.। वैक्सीनेशन के लिए स्वास्थ्य कर्मचारियों को मैेसेज द्वारा सूचना दी जाएगी। उन्हें कब और कहां पर वैक्सीन लगवानी है। इसकी जानकारी मैसेज पर उपलब्ध कराई जाएगी। हालांकि जिला स्वास्थ्य विभाग ने अभी इसकी तैयारी नहीं की है। मगर जल्द ही सभी 11 हजार 800 कर्मचारियों को उनके नजदीकी स्थान पर कोरेाना वैक्सीन लगवाने के लिए मैसेज से जानकारी दी जाएगी।

मकर संक्रांति के बाद 16 जनवरी से शहर में कोरोना वैक्सीन का टीकाकरण अभियान शुरू होगा। जिसमें सबसे पहले जिले के 11 हजार 800 स्वास्थ्य वर्करों का टीकाकरण किया जाएगा।

 जिसके लिए 25 स्थान भी चिन्हित कर लिए गए हैं जहां पर वैक्सीनेशन का काम किया जाएगा। इसकी पूरी कार्ययोजना भी तैयार कर ली गई है। जिले में 25 स्थानों को चिन्हित कर लिया गया है जहां पर वैक्सीनेशन होगा। 

जिसमें संस्थाओं में मेडिकल कॉलेज,आयुर्वेदिक कॉलेज, जिला चिकित्सालय, सिविल हॉस्पिटल हजीरा, हेमसिंह की परेड, डबरा, सीएचसी भितरवार,हस्तिनापुर, पीएचसी बरई इत्यादि के साथ-साथ निजी चिकित्सालयों में कैंसर , बिरला,कल्याण,रतन ज्योति अपोलो, ऋषिश्वर हॉस्पिटल शामिल किए गए हैं। 

इसके अलावा ग्रामीण क्षेत्र के कुछ और अस्पताल चिन्हित हुए हैं जहां पर वैक्सीनेशन का काम किया जाएगा । एक स्थान पर केवल 100 लोगों को एक दिन में वैक्सीन लगाई जाएगी। जहां पर वैक्सीनेशन के बाद आने वाले दुष्प्रभाव को लेकर टीम तैयार रहेगी जो तुरंत इलाज उपलब्ध करवाएगी। 

मेडिकल कॉलेज में वैक्सीनेशन को लेकर तैयारियां शुरू हो चुकी हैं। जेएएच अधीक्षक का कहना है कि जल्द ही पूरी तैयारियां कर ली जाएगीं।

Powered by Blogger.