One Day CM : नायक की तरह एक दिन की सीएम के रूप में नजर आयेंगी हरिद्वार की सृष्टि गोस्वामी, विकास कार्यों की करेंगी समीक्षा




हरिद्वार : उत्तराखंड के हरिद्वार जिले की सृष्टि गोस्वामी आज एक दिन की सीएम के रूप में नजर आएंगी. बालिका दिवस के दिन सृष्टि को एक दिन का मुख्यमंत्री बनाने का निर्णय लिया गया है. मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने भी इसकी मंजूरी दे दी है. देश में पहली बार होने ऐसा होने जा रहा है, जब सीएम के रहते हुए कोई और एक दिन लिए प्रदेश का मुख्यमंत्री बनेगा. इस दौरान विधानसभा के कक्ष नंबर 120 में बाल विधानसभा आयोजित की जाएगी, जिसमें एक दर्जन विभाग अपनी प्रस्तुति देंगे.

विकास कार्यों की करेगी समीक्षा
हरिद्वार के बहादुराबाद ब्लॉक के दौलतपुर गांव का नाम प्रदेश के इतिहास के पन्नों में दर्ज होने वाला है. सीएम बनने के साथ ही सृष्टि मुख्यमंत्री की भूमिका में उत्तराखंड में हुए विकास कार्यों की समीक्षा करेगी. 12 विभागों के अधिकारी विभागीय योजनाओं पर 5-5 मिनट के लिए प्रस्तुति देंगे.

परचून की दुकान चलाते हैं सृष्टि के पिता
सृष्टि के पिता प्रवीण पुरी दौलतपुर में ही परचून की दुकान चलाते हैं, जबकि सृष्टि की मां सुधा गोस्वामी गृहिणी हैं. सृष्टि गोस्वामी रूड़की के बीएसएम पीजी कॉलेज से बीएससी एग्रीकल्चर कर रही हैं. मई 2018 में बाल विधानसभा में बाल विधायकों की ओर से उनका चयन मुख्यमंत्री के रूप में किया गया था. बाल विधानसभा में हर तीन वर्ष में बाल मुख्यमंत्री का चयन किया जाता है.

परिवार में खुशी का माहौल
अपनी बेटी की इस उपल्ब्धि पर सृष्टि के माता-पिता फूले नहीं समा रहे हैं. सृष्टि की मां ने त्रिवेंद्र सरकार को शुक्रिया अदा किया है. उन्होंने कहा कि मैं सरकार का भी बहुत-बहुत धन्यवाद करना चाहती हूं, कि उन्होंने मेरी बेटी को इस लायक समझा. सृष्टि गोस्वामी के पिता का कहना है कि यह उदाहरण है, सभी लोग इस बात से प्रेरणा लें कि जब एक बेटी इस मुकाम को हासिल कर सकती है तो और कोई क्यों नहीं. हम मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत का बहुत-बहुत आभार व्यक्त करते हैं कि उन्होंने मेरी बेटी को इस लायक समझा.
Powered by Blogger.