REWA : पूर्व मंत्री एवं रीवा विधायक ने 14.50 लाख रूपये की लागत से बनने वाले टैक्सी स्टैण्ड का किया शिलान्यास

रीवा। सिरमौर चौराहे में पूर्व से निर्मित टैक्सी स्टैण्ड को 14.50 लाख रूपये की लागत से विस्तारित किया जायेगा। जिसमें 15 हजार वर्गफीट की जमीन में टैक्सी एवं आटो आदि के खड़े करने की पर्याप्त जगह उपलब्ध होगी। पूर्व मंत्री एवं रीवा विधायक श्री राजेन्द्र शुक्ल ने टैक्सी स्टैण्ड विस्तार कार्य का भूमिपूजन किया। इस दौरान कलेक्टर एवं प्रशासक नगर निगम डॉ. इलैयाराजा टी एवं आयुक्त नगर निगम मृणाल मीणा उपस्थित रहे। श्री शुक्ल ने भूमिपूजन करते हुए कहा कि सिरमौर चौराहे में बढ़ते यातायात के दबाव को कम करने में इस टैक्सी स्टैण्ड की बहुत दिनों से जरूरत महसूस की जा रही थी। आज इस महत्वपूर्ण कार्य का भूमिपूजन हुआ आगामी एक माह में यह कार्य पूर्ण करा लिया जायेगा।

उन्होंने अपने उद्बोधन में कहा कि कोई भी शहर तभी आदर्श शहर बनता है जब वहां पार्किंग के लिए पर्याप्त जगह हो। रीवा बढ़ता हुआ शहर है यहां सड़के, फ्लाई ओवर, मॉल, दुकान आदि के निर्माण के साथ ही यह आवश्यक है कि पर्याप्त जगह में पार्किंग एरिया को विकसित किया जाय ताकि लोग सुरक्षित स्थान में अपने वाहन खड़े कर सकें। सिरमौर चौराहे में सिरमौर, मझियार की तरफ  जाने वाले वाहनों के कारण यातायात का अत्यधिक दबाव रहता है। पूर्व में जो टैक्सी स्टैण्ड बनाया गया था वह छोटा पड़ने लगा था अब टैक्सी स्टैण्ड का विस्तार किया जाकर इसे बड़ा बनाया जा रहा है जिससे वाहनों, टैक्सी व आटो आदि को खड़े होने के लिए पर्याप्त जगह मिलेगी तथा जाम की स्थिति निर्मित नहीं होगी। उन्होंने कहा कि किसी भी शहर में सड़क के किनारे व्यवसाय करने वाले या आटो टैक्सी चलाने वालो के लिए पहले  स्थान नियत किया जाय तदुपरांत उन्हें उस स्थान पर विस्थापित किये जाने की व्यवस्था सुनिश्चित करायी जाय। मुख्यमंत्री जी की मंशानुसार ही रीवा में भी हाकर्स कॉर्नर तथा टैक्सी स्टैण्ड बनाकर इस दिशा में कार्य किये जा रहे हैं।

इससे पूर्व अधीक्षण यंत्री शैलेन्द्र शुक्ल ने जानकारी देते हुए बताया कि अभी टैक्सी स्टैण्ड के लिए 5 हजार वर्गफीट की जमीन है अब इसे विस्तारित कर 15 हजार वर्गफीट किया जा रहा है जिससे पार्किंग के लिए पर्याप्त जगह होगी तथा सिरमौर चौराहे का यातायात का दबाव कम होगा। इस दौरान जिला गौसंवर्धन बोर्ड के उपाध्यक्ष राजेश पाण्डेय, विधायक प्रतिनिधि विवेक दुबे, श्री राजगोपाल मिश्र चारी, पूर्व पार्षद व्यंकटेश पाण्डेय, शिवदत्त पाण्डेय, सतीश सिंह सहित शिवम द्विवेदी, शेखर सचदेवा, चिन्टू सोनी व नगर निगम के अधिकारी एचपी त्रिपाठी, अशोक सिंह व कमर्चारी उपस्थित रहे।

Powered by Blogger.