SUICIDE : महिला SI का शरीर मिला पंखे से लटका हुआ, सुसाइड नोट में लिखी ये खास वजह..

 Attempt to suicide will no more be a crime under Indian Penal Code
 
UP : यूपी के बुलंदशहर में महिला सब इंस्पेक्टर ने अपने निजी किराए के मकान पर दुपट्टे का फंदा बना पंखे से लटक कर आत्महत्या कर ली. आत्महत्या से पहले सुसाइड नोट भी लिखा जिसमें बताया क‍ि यह मेरी करनी का फल है. वह अनूप शहर कोतवाली में पदस्‍थ थी.

घटना की सूचना मिलते ही पुल‍िस मौके पर पहुंची. पुलिस ने घटना स्थल पर वीडियो रिकॉर्डिंग करते हुए हॉस्पिटल भेजा जहां उनको ब्रेन डेड घोषित कर दिया गया. पुलिस मामले में अन्य विधिक कार्रवाई अमल में ला रही है.

महिला सब इंस्पेक्टर आरजू पवार 2015 बैच की पुलिस सब इंस्पेक्टर थीं. आरजू का घर शामली जिले में है और वो बुलंदशहर जनपद के अनूपशहर थाने में तैनात थीं. वह किराए के मकान मेें तीसरी मंजिल पर अनूपशहर क्षेत्र में ही रह रही थी.

मृतका रोज मकान मालकिन के साथ खाना खाती थी. शाम 7 बजे मकान मालकिन ने खाने के लिए उनको आवाज लगाई थी लेकिन उन्होंने कुछ देर में आने की बात कही. रात 9 बजे तक जब महिला खाना खाने नीचे नहीं आई और लगातार मृतका के फोन की रिंग बज रही थी और फोन पिक नहीं किया जा रहा तो मकान मालिक ने कमरे में जाकर देखा तो वह अंदर से बंद था. मकान मालिक ने परिजनों को जानकारी दी, तब भी कमरे को खुलवाने प्रयास किया लेकिन कमरा नहीं खोला गया. तभी पुलिस को सूचना दी गई. कमरे को रोशनदान के सहारे खोला गया. अंदर जाकर देखा तो महिला सब इंस्पेक्टर का शरीर दुपट्टे के बने फंदे से पंखे से लटका हुआ था और एक सुसाइड नोट भी पीछे छोड़ा था जिसमें लिखा था कि यह मेरी करनी का फल है, अपनी मौत की वह स्वयं जिम्मेदार है.

घटना की सूचना मिलते ही पुलिस विभाग में हड़कंप मच गया. मौके पर एसपी देहात, सीओ इंस्पेक्टर जिला मुख्यालय से एसएसपी घटनास्थल पर पहुंचे और सारे मामले की वीडियो रिकॉर्डिंग कराई गई. मृतका को हॉस्पिटल ले जाया गया जहां पर उनको ब्रेन डेड घोषित कर दिया गया. मृतका का मोबाइल अभी लॉक है. उनकी अंतिम क्षणों में किस से बात हुई, इसका पता किया जा रहा है.
Powered by Blogger.