MP : रैगिंग और खुदकुशी के लिए उकसाने के मामले पर कॉलेज की 4 छात्राओं को पांच-पांच साल की सश्रम कारावास

 
MP : रैगिंग और खुदकुशी के लिए उकसाने के मामले पर कॉलेज की 4 छात्राओं को पांच-पांच साल की सश्रम कारावास

भोपाल। अपर सत्र न्यायाधीश अमित रंजन समाधिया की अदालत ने आठ साल पुराने रैगिंग और खुदकुशी के लिए उकसाने के मामले में 4 लड़कियों निधि, दीप्ति, कीर्ति, और देवांशी को पांच-पांच साल के सश्रम कारावास और दो-दो हजार रुपए के जुर्माने की सजा सुनाई है। अदालत ने साक्ष्य के अभाव में कॉलेज के टीचर मनीष को बरी कर दिया। वर्ष 2013 में भोपाल के एक निजी इंजीनियरिंग कॉलेज में रैगिंग से तंग आकर अनिता शर्मा नाम की स्टूडेंट ने खुदकुशी कर ली थी। सरकारी वकील मोहम्मद खालिद कुरैशी ने बताया कि "भोपाल में पहली बार रैगिंग के मामले में दोषी पाए जाने पर 4 लड़कियों को सजा सुनाई गई है।

दिग्विजय सिंह ने CM शिवराज पर बोला हमला : अवैध रेत खनन करने वाले लोग विधायक, मंत्रियों, मुख्यमंत्री को हिस्सा देते हैं; हमले तो करेंगे ही

आरकेडीएफ कॉलेज में बी.फार्मा सेकेंड ईयर की छात्रा अनिता शर्मा ने 6 अगस्त 2013 की रात में अपने घर में फांसी लगाकर खुदकुशी कर ली थी। वह अपने साथ हो रही रैगिंग से परेशान थी। अनिता ने कॉलेज के शिक्षक मनीष को रैगिंग वाली बात बताई थी, लेकिन कार्रवाई करने की जगह उसने छात्रा को चुप रहने की सलाह दी थी।

IPS अफसरों के ट्रांसफर को लेकर गृह विभाग और PHQ आमने-सामने, DGP द्वारा तीन IPS अफसरों की पोस्टिंग को गृह विभाग ने किया कैंसिल

मामले की जांच कर रही कमला नगर पुलिस को उसके कमरे से सुसाइड नोट मिला था। इसमें लिखा था कि मैं अनीता शर्मा बी.फार्मा सेकंड ईयर की छात्रा हूं। जब से मैं कॉलेज आईए तभी से मेरे साथ रैगिंग हो रही है। ये चारों लड़कियां निधि, दीप्ति, कीर्ति, और देवांशी बहुत गंदी हैं। मैंने इन्हें एक साल तक कैसे झेला ये मैं ही जानती हूं। मुझसे इन्होंने मिड सेम की कॉपी तक लिखवाई थी। शिकायत करने पर मनीष सर ने मुझे कहा कि कॉलेज में रहने के लिए सीनियर्स की बात माननी पड़ती है।

शिवराज सरकार का बड़ा फैसला : निकाय चुनाव से पहले 6 हजार से ज्यादा अवैध कॉलोनियों को कर सकती वैध

अपर सत्र न्यायाधीश ने अपने फैसले में लिखा है कि बढ़ती हुई रैगिंग की घटनाओं को देखते हुए सजा इतनी होनी चाहिए कि दूसरे लोगों को ऐसा करने से पहले उसका नतीजा सोचकर डर लगे। आगे से भविष्य के सपने लेकर कॉलेज में एडमिशन लेने वाले किसी स्टूडेंट को सुसाइड करने के लिये मजबूर न होना पड़े।

महिला को थाने में बुलाकर कर रहे थे परेशान, SP ने थाना प्रभारी सहित 3 पुलिसकर्मियों को किया सस्पेंड


लेटेस्ट न्यूज़ से अपडेट रहने के लिए REWA NEWS MEDIA  फेसबुक पेज लाइक करें

Related Topics

Latest News