MP : यात्रियों के लिए खुशखबरी, जल्द शुरू होने वाली है ये 6 अन्य स्पेशल ट्रेनें : जानिए क्या होगा रुट

नई दिल्ली। कोरोना महामारी फैलने के बाद से देश में कई ट्रेनों का परिचालन अभी सामान्य नहीं हो पाया है। बीते साल मार्च के बाद से ही अभी रेल यातायात प्रभावित है। लेकिन कोरोना वैक्सीन आने के बाद कोरोना के कम होते मामलों को देखते हुए रेलवे ने यात्रियों की सुविधा को ध्यान में रखते हुए कुछ विशेष ट्रेनें चलाने का फैसला लिया था। इसी कड़ी में अब रेलवे ने कुछ और विशेष ट्रेनें चलाने का फैसला किया है। वेस्टर्न रेलवे जल्द यात्रियों के लिए 6 अन्य स्पेशल ट्रेनें शुरू करने जा रहा है।

ट्विटर पर साझा की जानकारी

गौरतलब है कि वेस्टर्न रेलवे ने हाल ही में अपने ट्विटर हैंडल पर इन विशेष ट्रेनों को चलाए जाने के बारे में जानकारी साझा की है। ट्वीट में रेलवे ने इन सभी ट्रेनों के रूट्स और टाइम टेबल के बारे में भी जानकारी दी है। वेस्टर्न रेलवे ने ट्वीट में बताया है कि रेलवे यात्रियों की सुविधा के लिए वलसाड-जोधपुर, वलसाड-कानपुर, अहमदाबाद बरौनी, अहमदाबाद-गोरखपुर, हापा-बिलासपुर और ओखा-नाथद्वारा के बीच 6 एक्स्ट्रा विशेष ट्रेनें चलाई जाएंगी।

इसके अलावा होली से पहले ईस्ट-सेंट्रल रेल मंडल की 28 विशेष ट्रेनों के परिचालन को भी बंद कर दिया गया है। मिली जानकारी के मुताबिक सोनपुर मंडल के बछवाड़ा स्टेशन पर यार्ड रिमॉडलिंग और नॉन इंटरलिकिंग का काम चलने के कारण ऐसा किया गया है। ये सभी ट्रेनें फिलहाल 25 फरवरी से 4 मार्च तक के लिए रद्द कर दी गई है। इस अवधि में कार्य पूरा होने के बाद स्थगित की गई सभी 28 ट्रेनों का परिचालन फिर से शुरू कर दिया जाएगा।



लेटेस्ट न्यूज़ से अपडेट रहने के लिए REWA NEWS MEDIA फेसबुक पेज लाइक करें


Powered by Blogger.