SIDHI UPDATE : परिवहन विभाग की बड़ी लापरवाही से 40 लोगों की मौत : केंद्र से 2- 2 लाख रु की मदद का ऐलान

 

SIDHI UPDATE : परिवहन विभाग की बड़ी लापरवाही से 40 लोगों की मौत : केंद्र से 2- 2 लाख रु की मदद का ऐलान

सीधी। सीधी में नहर में बस गिरने से हुए हादसे में 2 और लोगों के शव बरामद हुए हैं, जिसके बाद मृतकों की संख्या 40 पहुंच गई है, रेस्क्यू अभियान अभी जारी है, अभी भी मौतों का आंकड़ा बढ़ सकता है। जानकारी के अनुसार करीब 60 लोग बस में सवार थे, इनमें कई नर्सिंग की छात्राएं भी सवार थीं। घटना पर पीएम मोदी ने भी दुख जताय है और मृतकों के परिजनों को 2—2 लाख और घायलों को 50 हजार के मुआवजे का ऐलान किया है। इधर प्रदेश के परिवहन मंत्री ने भी विभागीय अधिकारियों की लापरवाही पाए जाने पर कड़ी कार्रवाई के निर्देश दिए हैं। 

सीधी अपडेट : रेस्क्यू आपरेशन हुआ पूर्ण : बस दुर्घटना में मिले 37 शव जिसमें 16 महिलाएँ, 20 पुरुष एवं 1 बच्चे के शव मिले

सीधी में बड़ी नहर में यात्री बस गिरने से अब तक 40 शव निकाले जा चुके हैं, 7 लोगों को बचाया गया है, बताया जा रहा है कि बस में करीब 60 लोग सवार थे, सीएम शिवराज ने आज आज होने वाले कई बड़े कार्यक्रम स्थगित कर दिए हैं, कैबिनेट मीटिंग, गृह प्रवेशम् कार्यक्रम स्थगित कर दिए गए हैं, इसके साथ ही घटना स्थल के ​लिए जल संसाधन मंत्री तुलसी सिलावट और मंत्री राम खिलावन पटेल रवाना हो गए हैं। मृतकों के परिजनों को सरकार ने 5—5 लाख रुपए मुआवजे का ऐलान किया गया है। 

SIDHI UPDATE : परिवहन विभाग की बड़ी लापरवाही से 40 लोगों की मौत : केंद्र से 2- 2 लाख रु की मदद का ऐलान

SIDHI UPDATE : सीधी हादसे में अब तक 38 की मौत, स्टूडेंट, महिला और बुजुर्ग थे शामिल : गृहमंत्री अमित शाह, सिंधिया ने जताया दुख

यह नहर करीब 20 गहरी और 20 फिट चौड़ी है, जिसमें बस पूरी तरह से डूब गई, घटना में मृतक लोगों और बचे हुए लोगों को एंबुलेंस से सीधी रवाना किया जा रहा है। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह ने बस हादसे पर दु:ख जताया है। सीएम ने कहा कि वे राहत और बचाव कर्मियों के संपर्क में लगातार हैं, मन पीड़ा से भरा हुआ है ऐसे में कार्यक्रम कराना संभव नहीं है। 

LIVE : लगातार बढ़ रहा मौत का आंकड़ा अब तक 38 लोगों के शव बरामद : मंत्री गोपाल भार्गव ने कहा दोषी पाए जाने पर होगी कार्यवाही

नहर में बस गिरने से हुई दुर्घटना में अब तक 40 लोगों की मौत हो गई है, वहीं 7 लोगों को रेस्क्यू किया गया है, जानकारी के अनुसार बस में करीब 60 लोग सवार थे, सीएम ने राहत एवं बचाव कार्य तेजी से करने के निर्देश दिए हैं, सीएम ने बाणसागर बांध का पानी रोकने के निर्देश दिए हैं। यह बस सीधी से सतना की ओर जा रही थी, इस बड़ी नहर में काफी तेज पानी बह रहा था, जिसमें अभी कई लोगों के फंसे होने और बह जाने की भी आशंका है, मौके पर क्रेन और राहत सामाग्री पहुंचायी जा रही है। 


लेटेस्ट न्यूज़ से अपडेट रहने के लिए REWA NEWS MEDIA  फेसबुक पेज लाइक करें

Related Topics

Latest News