CM शिवराज ने रीवा के योगेश को दिया बेस्ट NCC कैडेट्स ऑफ ईयर पुरस्कार

रीवा. मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने मुख्यमंत्री आवास में आयोजित समारोह में रीवा के एनसीसी सीनियर अण्डर आफीसर योगेश चतुर्वेदी को बेस्ट कैडेट्स आफ ईयर का पुरस्कार दिया। मुख्यमंत्री ने योगेश को 10 हजार रुपए का चेक तथा मेडल प्रदान किया। नई दिल्ली में आयोजित गणतंत्र दिवस समारोह में उत्कृष्ट प्रदर्शन के लिए योगेश को यह पुरस्कार दिया गया है। समारोह में मुख्यमंत्री ने 14 एनसीसी कैडेट्स को सम्मानित किया। समारोह में स्कूल शिक्षा मंत्री इंदर सिंह परमार भी उपस्थित रहे।

नेशनल कैड्ेट्स कोर युवाओं में देशभक्ति

इस अवसर पर मुख्यमंत्री ने कहा कि एनसीसी यानी नेशनल कैडेट्स कोर युवाओं में देशभक्ति, ईमानदारी, कर्तव्य निष्ठा, लक्ष्य के प्रति सर्मपण तथा अनुशासन विकसित करने का सशक्त माध्यम है। इसका प्रदेश की शालाओं और महाविद्यालयों में विस्तार किया जायेगा। युवा वर्ग में बढ़ रही नशे की आदत बहुत घातक है। एनसीसी और एनएसएस की गतिविधियों में नशामुक्त अभियान को शामिल करना आवश्यक है।

एनएसएस के वालेंटियर ने कोरोना काल

मुख्यमंत्री ने कहा कि एनसीसी और एनएसएस के वालेंटियर ने कोरोना काल में अपनी जान जोखिम में डालकर सराहनीय सेवा कार्य किया। मुख्यमंत्री ने कैडेट्स आफ ईयर योगेश चतुर्वेदी को बधाई देते हुए कहा कि एनसीसी कैडेट्स की उपलब्धियों को देखकर विश्वास होता है कि देश का भविष्य उज्ज्वल और सुरक्षित है।


LIKE करें रीवा न्यूज़ मीडिया का OFFICIAL PAGE पढ़ें ताजा खबरें 

हमारी लेटेस्ट खबरों से अपडेट्स रहने के लिए सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर भी जुड़ें:

FACEBOOK PAGE INSTAGRAMGOOGLE NEWS ,TWITTER

मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ जुड़े हमसे

विज्ञापन देने के लिए संपर्क करें 7694943182,6262171534

Powered by Blogger.