REWA : क्रशर संचालकों पर चला कलेक्टर का चाबुक, 5 स्टोन क्रशर सीज

 

REWA : क्रशर संचालकों पर चला कलेक्टर का चाबुक, 5 स्टोन क्रशर सीज

रीवा। नियम का अनदेखा करके नियम विरुद्ध क्रशर संचालन करने वाले संचालकों के विरुद्ध कलेक्टर ने सख्त रुख अख्तियार कर लिया है। संयुक्त टीम को गत दिनों निर्देश दिया गया था कि वह जिले में संचालित स्टोन क्रशर में जाकर जांच पड़ताल करें, अगर नियम का पालन करते नहीं पाए गए ।उनके खिलाफ कार्रवाई सुनिश्चित करें। जिसके बाद गुरुवार को संयुक्त टीम ने चोरहटा स्थित बनकुइयां में दबिश देकर पांच स्टोन क्रशर को सीज किया है, बल्कि संचालकों को नोटिस भी जारी कर दिया गया है जिन पर पर्यावरण के मापदंडों के उल्लंघन ,समय पर रॉयल्टी जमा न करना तथा अवैध उत्खनन के आरोप लगाए गए हैं।

मिली थी शिकायत

बता दें कि जनसुनवाई के दौरान कलेक्टर रीवा इलैया राजा टी को शिकायत मिली थी कि नावस्ता क्षेत्र में लगातार क्रशर संचालक अवैध उत्खनन कर पर्यावरण अधिनियम की धज्जियां उड़ा रहे हैं ।शिकायत करने के बाद भी खनिज विभाग कोई कार्रवाई नहीं कर रहा है। जिस पर कलेक्टर रीवा द्वारा संयुक्त टीम का गठन कर कार्रवाई करने के निर्देश जारी किए गए थे।

इन पर हुई करवाई

संयुक्त टीम का नेतृत्व कर रही एटीएम हुजूर फरहीन खान ने बताया कि गुरुवार को जिन स्टोन क्रशर को सील किया गया है उनमें साईं कृपा क्रशर ,उप्पल स्टोन क्रशर, शिव शक्ति स्टोन क्रशर, मां वैष्णो स्टोन क्रशर व मां भद्रकाली स्टोन केसर शामिल है।

दी गई नोटिस

मिली जानकारी में बताया गया है कि क्रशर सील करने के बाद संचालकों को नोटिस जारी की गई है। नोटिस का जवाब देने के लिए उन्हें समय दिया गया है। तयशुदा समय में अगर जवाब संतोषजनक नहीं पाया गया तो इन के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।


LIKE करें रीवा न्यूज़ मीडिया का OFFICIAL PAGE पढ़ें ताजा खबरें 

हमारी लेटेस्ट खबरों से अपडेट्स रहने के लिए सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर भी जुड़ें:

FACEBOOK PAGE INSTAGRAMGOOGLE NEWS ,TWITTER

मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ जुड़े हमसे

विज्ञापन देने के लिए संपर्क करें 7694943182,6262171534

Related Topics

Latest News