REWA : दिनदहाड़े बदमाशों ने युवक से की मारपीट, लूट का आरोप

 

REWA : दिनदहाड़े बदमाशों ने युवक से की मारपीट, लूट का आरोप

रीवा। बाइक से जा रहे जिले के नईगढ़ी थाना अंतर्गत उमरिहा ब्यौहरान स्थित नदी के पास अज्ञात बदमाशों ने सूर्य रतन साकेत पुत्र गंगा साकेत 28 वर्ष निवासी अटरा को बदमाशों ने रोक लिए और उसके साथ मारपीट कर घायल कर दिए। घायल सूर्यरतन ने बताया कि रविवार की सुबह वह बाइक से जा रहा था और जैसे ही नदी के पास पहुंचा कुछ युवकों ने उसे रोक लिया। उसके साथ मारपीट करके जेब में रखे हुए 60 रुपये भी लूट लिए हैं। मारपीट से घायल युवक को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

युवती के साथ घर में घुसकर मारपीट

मारपीट की एक दूसरी घटना जवा थाना अंतर्गत किरहाई गांव घटी है। मारपीट में घायल 24 वर्षीय सुषमा आदिवासी पुत्री शिवकुमार आदिवासी ने बताया कि गांव के ही दो पक्ष के लोग आपस में झगड़ा करते हुए एक दूसरे का पीछा कर रहे थे और उसमें से आरोपी भोले, ललाई सहित तीन अन्य लोग धारदार औजार लेकर उसके घर में घुस गए। जहां उसके साथ मारपीट करके न सिर्फ बेदम कर दिए बल्कि धारदार औजार से हमला करके उसे लहूलुहान कर दिया है। युवती का कहना था कि हमलावरों से उनका कोई विवाद नहीं था। इसके बाद उस पर जानलेवा हमला किया गया।

ठेला के मकड़जाल में शहर की सड़क और चौराहे

सड़कों से अतिक्रमण हटाकर ट्राफिक व्यवस्था सुधारने और शहर को सुव्यवस्थित करने का दम भरने वाले प्रशासन की पोल सड़कों पर खड़े हो रहे ठेला खोल रहे हैं। यह नजारा है शहर के पुराने और मुख्य चौराहा घोड़ा चौराहे का जहां ठेलों की लम्बी कतार सड़क पर सुबह से देर शाम तक रहती है। जिसके चलते सड़क का एक बड़ा हिस्सा व्यापारियों के कब्जे में हो जाने के कारण वहां से निकलने वाले वाहन चालकों को अच्छी मशक्कत करनी पड़ती है और रह-रहकर हर समय जाम का सामना करना पड़ता है। यह चौराहा शहर के फोर्ट रोड सहित अस्पताल मार्ग और कोठी कम्पाउण्ड को जोड़ता है जिसके चलते वाहनों का दवाब व आमजन की आवाजाही हर समय बनी रहती है। इतना ही नहीं इस तरह की स्थिति अकेले घोड़ा चौराहे की नहीं है बल्कि प्रकाश चौराहा, अस्पताल चौराहा, व्यंकट मार्ग और सिरमौर चौराहे में भी देखी जा रही है। जहां सड़क पर ठेला व्यापारी कब्जा जमाए हुए हैं।

पुलिस करती है नजर अंदाज

जिन चौराहों पर सबसे ज्यादा ठेला व्यापारियों का कब्जा है ऐसे चौराहों पर पुलिस न सिर्फ तैनात रहती है बल्कि पुलिस की गश्त भी उक्त चौराहों पर होती है। बावजूद इसके ठेला व्यापारियों पर कार्रवाई न किया जाना और उन्हें सड़क से हटाया न जाना जन चर्चा में शुमार है कि जिस तरह से पुलिस की आंख के सामने ठेला व्यापारी सड़क पर ठेला खड़ा कर रहे हैं उससे कहीं न कहीं पुलिस और नगर निगम प्रशासन की भी मिली भगत है। जिन व्यापारियों से उनका अच्छा तालमेल है वे अपना ठेला संचालित कर रहे हैं। जबकि तालमेल न रखने वाले व्यापारियों को सड़क से हटना पड़ता है।

Related Topics

Latest News