REWA : सरपंच के घर जीएसटी का छापा, प्रोफाइल हटाने सरेंडर किए 20 लाख रुपये, जरुरी दस्तावेज जब्त

 

       REWA : सरपंच के घर जीएसटी का छापा, प्रोफाइल हटाने सरेंडर किए 20 लाख रुपये, जरुरी दस्तावेज जब्त

रीवा। लंबे समय से मिल रही शिकायतों के बाद जीएसटी की टीम ने रायपुर जनपद अंतर्गत पहाड़िया गांव में संचालित ओम साईं ट्रेडर्स फर्म में मंगलवार को छापामार कार्रवाई की है। कार्रवाई के दौरान जहां जरूरी दस्तावेज जब्त कर मामले की जांच की जा रही है वहीं देर शाम तक उक्त फर्म के संचालक अनिल कुमार पटेल द्वारा 20 लाख रुपये बतौर जीएसटी सरेंडर किए हैं मामले की जानकारी देते हुए पियूष तिवारी राज्य कर अधिकारी ने बताया कि उक्त फर्म पर 45 लाख 50 हजार रुपये टैक्स बकाया होना पाया गया है जिसके एवज में फर्म संचालक द्वारा 20 लाख रुपये चेक के माध्यम से दिए गए हैं।

REWA : सरपंच के घर जीएसटी का छापा, प्रोफाइल हटाने सरेंडर किए 20 लाख रुपये, जरुरी दस्तावेज जब्त

मिल रही थी शिकायत

मिली जानकारी में बताया गया है कि ओम साईं ट्रेडर्स की शिकायत लंबे समय से जीएसटी कार्यालय में मिल रही थी जिसमें यह बताया जा रहा था कि लगातार उक्त दुकान से सामान की बिक्री की जा रही है लेकिन जीएसटी नहीं जमा की जा रही है जिसको लेकर मंगलवार को जीएसटी के टीम द्वारा छापामार कार्रवाई की गई है।

दी जानकारी

जानकारी देते हुए राज्य कर अधिकारी पीयूष तिवारी ने बताया कि उक्त फार्म के द्वारा दो करोड़ 60 लाख रुपये का व्यवसाय किया गया था जिसमें तकरीबन 45 लाख रुपये की जीएसटी उन्हें जमा करनी थी बावजूद इसके उन्होंने एक रुपये भी जीएसटी के रूप में नहीं जमा की।

सरपंच भी है फर्म संचालक

मिली जानकारी में बताया गया है कि ओम साईं ट्रेडर्स के संचालक पहाड़िया गांव के सरपंच भी हैं उनके द्वारा अपने फर्म से अगल बगल की ग्राम पंचायतों में सीमेंट लोहा की बिक्री की गई है जिनके द्वारा जीएसटी नहीं जमा की गई है बताया गया है कि शेष धनराज मार्च महीने में जमा करने की बात फर्म संचालक ने टीम से कही है।

इनका कहना है : ओम साईं ट्रेडर्स नामक फर्म पर कार्रवाई की गई है जिस पर तकरीबन 45 लाख रुपये की जीएसटी होना पाया गया था फर्म संचालक द्वारा 20 लाख रुपये सरेंडर किए गए हैं।

पीयूष तिवारी, राज्य कर अधिकारी रीवा।


LIKE करें रीवा न्यूज़ मीडिया का OFFICIAL PAGE पढ़ें ताजा खबरें 

हमारी लेटेस्ट खबरों से अपडेट्स रहने के लिए सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर भी जुड़ें:

FACEBOOK PAGE INSTAGRAMGOOGLE NEWS ,TWITTER

मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ जुड़े हमसे

विज्ञापन देने के लिए संपर्क करें 7694943182,6262171534

Related Topics

Latest News