MP : यात्रियों के लिए खुशखबरी : MALWA EXPRESS ट्रेन का संचालन नियमित रूप से शुरू अब आसानी से मिलेगी कन्फर्म सीट

   

इंदौर। वैष्णो देवी जाने के लिए उपलब्ध एकमात्र रेल मालवा एक्सप्रेस ट्रेन का संचालन आज मंगलवार से नियमित हो गया है। अब यात्रियों को इस ट्रेन की कन्फर्म सीट मिल जाएगी। अब तक ट्रेन का सप्ताह में तीन दिन ही संचालन हो रहा था।

पिछले वर्ष नवंबर से डॉ. आंबेडकर नगर से चलकर कटरा जाने वाली 02919-02920 मालवा एक्सप्रेस का संचालन फिर से शुरू हुआ था। लंबे समय से मांग की जा रही थी कि इसे नियमित किया जाए, जिससे आने वाले समय में यात्री आसानी से सफर कर सकें। यात्रियों की सुविधा को देखते हुए पिछले दिनों रेलवे ने ट्रेन को रोजाना चलाने का फैसला लिया। अब मालवा एक्सप्रेस ट्रेन का पूर्व की तरह नियमित संचालन होगा।

रेलवे अधिकारियों के मुताबिक गाड़ी संख्या 02919 डॉ. आंबेडकर नगर-श्री वैष्णो देवी धाम कटरा आज से नियमित हो गई है, जबकि वहां से आने वाली गाड़ी संख्या 02920 श्री वैष्णो देवी धाम कटरा-डॉ. आंबेडकर नगर ट्रेन गुरुवार से रोजाना चलेगी। इंदौर से 12 बजकर 25 मिनट पर चलने के बाद यह ट्रेन अगले दिन शाम को साढ़े छह बजे कटरा पहुंचती है। इस ट्रेन में पूरे साल वेंटिग रहती है। मार्च से लेकर जून तक इस ट्रेन में सीट पाना काफी मुश्किल होता है। कई बार ट्रेन में अतिरिक्त कोच भी लगाने पड़ जाते हैं।

वैष्णोेदवी के अलावा यह ट्रेन दिल्ली भी जाती है, जिससे राजधानी के लिए सफर करने वाले यात्रियों के लिए भी यह ट्रेन एक अच्छा विकल्प होता हैं। पिछले सप्ताह से ही इस ट्रेन में फिर से पेंट्रीकार को दोबारा शुरू किया गया है, जिससे यात्रियों को गर्म भोजन की सुविधा भी मिल सकेगी।


लेटेस्ट न्यूज़ से अपडेट रहने के लिए REWA NEWS MEDIA फेसबुक पेज लाइक करें

Powered by Blogger.