एमपी में पुलिसकर्मियों के लिए अच्छी खबर : बिना प्रमोशन मिलेगा पद, 15 हजार से ज्यादा पुलिसकर्मियों को होगा फायदा


भोपाल .बंगाल से लौटने के बाद मध्य प्रदेश के गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने प्रदेश के पुलिसकर्मियों को खुशखबरी दी है। बुधवार को गृहमंत्री ने बताया कि अब प्रदेश में बिना प्रमोशन के ही कॉन्स्टेबल हेड कॉन्स्टेबल बन सकेंगे और सब इंस्पेक्टर को थाने का प्रभार मिल सकेगा। सरकार ने इसके लिए पुलिस रेग्युलेशन में जरूरी बदलाव कर दिए हैं।

गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने कहा कि मंगलवार को नोटिफिकेशन जारी होने के बाद 15 हजार से ज्यादा पुलिसकर्मियों को इसका फायदा मिल सकेगा। इसमें न तो प्रमोशन मिलेगा, न ही वेतन में इजाफा होगा, पुलिसकर्मियों की जिम्मेदारियां बढ़ेंगी।

इनवेस्टिगेशन ऑफिसर की कमी

एमपी में इनवेस्टिगेशन ऑफिसर के 12800 से ज्यादा पद खाली हैं। प्रमोशन में आरक्षण का मुद्दा सुप्रीम कोर्ट में लंबित होने के कारण इन पदों को भरा नहीं जा सकता। पुलिसकर्मियों के प्रमोशन का मामला भी इसी चलते रुका है। पिछले 2 साल में ही 2 हजार से ज्यादा पुलिसकर्मी बिना प्रमोशन के रिटायर हो चुके हैं। ऐसे में सरकार ने यह बीच का रास्ता निकाला है।

अस्पताल में शर्मसार करने वाली घटनाः आधे घंटे तक इलाज के लिए तड़पती रही गर्भवती महिला, फिर एंबुलेंस में ही हुई डिलीवरी लेकिन बच नहीं सका नवजात

मिलेगा ये फायदा

मौजूदा व्यवस्था में एएसआई को एसआई का प्रभार दिया जाता है, लेकिन पुलिस रेग्युलेशन 72 में बदलाव के बाद एसआई को सीधे थाना प्रभारी का चार्ज मिल सकेगा। कॉन्स्टेबल भी हेड कॉन्स्टेबल की तरह काम कर सकेंगे। इसी तरह हेड कॉन्स्टेबल को एएसआी का प्रभार दिया जा सकेगा।


लेटेस्ट न्यूज़ से अपडेट रहने के लिए REWA NEWS MEDIA फेसबुक पेज लाइक करें

Powered by Blogger.