MP : इंदौर से सात ट्रेनों का जल्द शुरू होने जा रहा संचालन : इन ट्रेनों को चलने की मिली अनुमति

Telegram

      

इंदौर। रेल मुख्यालय ने इंदौर से 7 ट्रेनों को फिर शुरू करने की अनुमति दे दी है। इसमें से एक ट्रेन डा. अंबेडकर नगर (महू) स्टेशन से यशवंतपुर के लिए चलेगी। जानकारी के अनुसार कोराना के समय से बंद हुआ ट्रेन का संचालन अब धीरे-धीरे शुरू हो रहा है। कई प्रमुख शहरों के लिए ट्रेनें अभी शुरू नहीं हुई हैं, लेकिन अब रेलवे बोर्ड धीरे-धीरे अनुमति दे रहा है। बोर्ड ने अब इंदौर से 7 ट्रेनें संचालित करने की अनुमति दे दी है। जल्द ही इनका संचालन शुरू कर दिया जाएगा।

ये ट्रेनें फिर होंगी प्रारंभ

- इंदौर-बीकानेर महामना एक्सप्रेस

- इंदौर-अमृतसर एक्सप्रेस

- इंदौर-सरायरोहिल्ला दिल्ली एक्सप्रेस

- इंदौर-जम्मूतवी साप्ताहिक एक्सप्रेस

- इंदौर-चंडीगढ़ साप्ताहिक एक्सप्रेस

- इंदौर-कोचूवेली एक्सप्रेस

- महू-यशवंतपुर इस ट्रेन का ठहराव इंदौर में भी रहेगा।

किसान रेल ने कराई रतलाम मंडल को पांच करोड़ की कमाई

किसान रेल ने रतलाम रेल मंडल का मान बढ़ाया है। डीआरएम विनीत गुप्ता ने बताया कि नवंबर से शुरू होकर अब तक 25 ट्रेन संचालित हो चुकी है। यह भारतीय रेलवे द्वारा कुल संचालित की गई किसान रेल का 13 प्रतिशत है। इन ट्रेन से रतलाम मंडल ने 5.18 करोड़ का राजस्व कमाया है। यात्री ट्रेन नहीं चलने से हुए नुकसान को माल का परिवहन कर कमा लिया है। इसमें भी 16 प्रतिशत का इजाफा हुआ है।

16ऽ की वृद्धि मालभाड़े के राजस्व में भी

गुप्ता के अनुसार भले ही कोरोना काल में यात्री ट्रेन नहीं चली, लेकिन मालगाड़ी के चलने से मिलने वाले राजस्व में भी इजाफा हुआ है। इस वर्ष अब तक 1183.21 करोड़ का राजस्व मिल चुका है। जबकि बीते साल इसकी संख्या 1014.40 करोड़ ही थी।

Powered by Blogger.