MP में कोरोना का पलटवार : इन जिलों के कलेक्टरों को दिया गया निर्देश

भोपाल. मध्यप्रदेश में कोरोना संक्रमण के मामले लगातार बढ़ रहे हैं। संक्रमण के बढ़ते मामलों को देखते हुए अपर मुख्य सचिव गृह डॉ. राजेश राजौरा ने भोपाल, इंदौर, होशंगाबाद, बैतूल, सिवनी, छिंदवाड़ा, बालाघाट, बड़वानी, खंडवा, खरगौन, बुरहानपुर, अलीराजपुर एवं महाराष्ट्र राज्य के सीमावर्ती जिलों के कलेक्टरों को आज जिला क्राइसेस मैनेजमेंट कमेटी की बैठकें अनिवार्य रूप से करने के निर्देश दिये हैं।

डॉ. राजौरा ने निर्देशित किया है कि बैठक में कोविड-19 की रोकथाम के लिये आवश्यक निर्णय लिये जावें। आगामी माह में महाराष्ट्र से आने वाले श्रद्धालुओं को दृष्टिगत रखते हुए विभिन्न मेलों के आयोजन के संबंध में स्पष्ट रूप से निर्णय लिये जायें। मेलों के आयोजन किये जाने के निर्णय पर आयोजन के स्वरूप तथा बंधनकारी शर्तों का स्पष्ट प्रस्ताव तैयार करें।

जिला क्राइसेस मैनेजमेंट कमेटी के निर्णयों से गृह विभाग को 24 फरवरी को सुबह 10.30 बजे तक अवगत कराया जाये। डॉ. राजौरा ने निर्देशित किया कि महाराष्ट्र राज्य की सीमा पर महाराष्ट्र से आने वाले समस्त आमजनों का राज्य की सीमा पर आवश्यकतानुसार तापमान चेक किये जाने की व्यवस्था सुनिश्चित करें।

मास्क नहीं पहनने वालों तथा सोशल डिस्टेंसिंग का पालन नहीं करने वालों पर प्रभावी कार्यवाही की जावे। डॉ. राजौरा ने दिशा-निर्देशों का कड़ाई से पालन सुनिश्चित के निर्देश दिये हैं।

Powered by Blogger.