INDORE : राशन घोटाले के आरोपितों के लाइसेंस-पासपोर्ट होंगे निरस्त, इनाम के लिए लिखा पत्र

 

INDORE :  राशन घोटाले के आरोपितों के लाइसेंस-पासपोर्ट होंगे निरस्त, इनाम के लिए लिखा पत्र

इंदौर। 80 लाख रुपये के राशन घोटाले में विशेष जांच दल(एसआइटी) फरार आरोपितों सरगर्मी से तलाश कर रही है। एसआइटी चीफ एएसपी राजेश व्यास ने आरोपितों के ड्राइविंग व आर्म्स लाइसेंस तथा पासपोर्ट निरस्त करने के लिए पत्राचार किया है। फरार आरोपितों पर इनाम घोषित करने के लिए एसपी को पत्र लिखा है।

एएसपी (पश्चिम-1) राजेश व्यास के मुताबिक छत्रीपुरा, भंवरकुआं, जूनी इंदौर, रावजी बाजार, चंदननगर, सराफा में 10 प्रकरण दर्ज है। मामले में धीतेश दवे, कमलेश कनाड़े,धर्मेंद्र पुरोहित गिरफ्तार हो चुके हैं। श्याम दवे और भरत दवे राष्ट्रीय सुरक्षा कानून (रासुका) के तहत् जेल में बंद है। शुक्रवार शाम एसआइटी सदस्यों की बैठक कर प्रकरणों की जानकारी ली गई। एएसपी ने फरार आरोपितों की गिरफ्तारी के निर्देश दिए। सीएसपी (अन्नापूर्णा) बीपीएस परिहार ने कहा-कईं आरोपित घरों से फरार हैं। एएसपी ने फरारी पंचनामा बनाकर इनाम घोषित करने के निर्देश दिए। उन्होंने सभी आरोपितों का ड्राइविंग व आर्म्स लाइसेंस और पासपोर्ट निरस्त करने के लिए भी कहा। यह भी निर्देश दिए कि जो आरोपित रासुका के तहत जेल में बंद है, उन्हें मूल अपराध में गिरफ्तार कर घोटाले के संबंध में पूछताछ की जाएं। जिन लोगों ने अनाज, केरोसिन खरीदा है। उनको भी मुलजिम बनाया जाएं।

सरकारी कर्मचारी और अधिकारियों की भूमिका जाचेंगी एसआइटी

एएसपी के मुताबिक घोटाला वर्षों से चल रहा था। ऐसे में सरकारी कर्मचारी व अधिकारियों की भूमिका से इन्कार नहीं कर सकते। खाद्यान्न् आवंटित और समय-समय पर परीक्षण करने वाले अधिकारियों की भूमिका तय की जाएगी। जिन संस्थानों को अनाज बेचा, उनको भी आरोपित बनाया जाएगा।

बैंक खातों और मोबाइल कॉल डिटेल की जांच

आरोपितों के बैंक खातों और मोबाइल की जांच कर कालाबाजारी में लिप्त आरोपित और खाद्यान्न् खरीदने वाले व्यापारियों के तार जोड़े जाएंगे। उन हितग्राहियों को गवाह बनाया जाएगा, जिनके फर्जी हस्ताक्षर से घोटाला हो रहा था।

कितने थानों में केस : 6

कितने केस:-10

इनकी तलाश

दलबार सिंह (महालक्ष्मी बाई सहकारी साख संस्था), रमेश सिंह दरबार, ललित दयाराम, आरसी मीणा(जिला आपूर्ति नियंत्रक), सुनील चौधरी, विवेक पुरुषोत्तम, दिलीप गौड़, अंजू अशोक कुमार, राकेश मोहनलाल,पवन दिनेश, तुलावती भाटमरे, अनिता, अनिल पालीवाल, राजेश पालीवाल,कांता देवी, विजया, अखिलेश शिंदे, कमल शर्मा, पन्नाालाल, राहुल चौधरी, आशा, चंद्रिका।

Related Topics

Latest News