RAILWAY NEWS : अब मोबाइल एप पर मिलेगा ट्रेन का 'जनरल टिकट' : मार्च के पहले हफ्ते तक शुरुआत

Telegram

भोपाल। ट्रेन में सफर करने वाले यात्रियों (train ticket) के लिए खुशखबरी है। जी हां अब जनरल में सफर करने वाले यात्रियों को अन रिजर्व टिकट सिस्टम (यूटीएस) मोबाइल एप के माध्यम से टिकट (General Ticket) मिल सकेगी। भोपाल रेल मंडल में भी जनरल टिकट देने की शुरुआत मार्च के पहले हफ्ते तक हो जाएगी। इस सुविधा के शुरु होने के बाद यात्रियों को स्टेशन में भीड़ का सामना करने के साथ- साथ लंबी-लंबी लाइनों में खड़े होकर इंतजार नहीं करना पड़ेगा।

20 मीटर की दूरी पर होना जरुरी

यात्रियों को जानकारी के लिए बता दें कि अन रिजर्व टिकट सिस्टम (यूटीएस) मोबाइल एप के माध्यम से टिकट पाने के लिए यात्रियों को स्टेशन परिसर से दूरी 20 मीटर होना जरूरी रहेगा। इस बारे में भोपाल रेल मंडल के सीनियर डीसीएम विजय प्रकाश का कहना है कि मोबाइल एप से टिकट बनाने में जो भी समस्याएं आएंगी, फीडबैक मिलते ही उनमें सुधार करवाया जाएगा।

यात्रियों को होगी सुविधा

अन रिजर्व टिकट सिस्टम (यूटीएस) मोबाइल एप के माध्यम से टिकट सुविधा शुरु होने के बारे में रेल मंडल के अधिकारियों का कहना है कि यह एप यात्रियों की सुविधा के लिए है। एजेंट या दलाल इसे डाउनलोड कर दुरुपयोग न कर सकें, इसलिए स्टेशन के पास पहुंच कर ही यात्री इससे टिकट बनवा सकेंगे। इससे यात्रियों को सुविधा होगी।

Powered by Blogger.