MP के रीवा समेत इन जिलों में 19 फरवरी तक बारिश की संभावना : मौसम विभाग का अलर्ट जारी


मध्य भारत के कई राज्यों में बारिश की स्थितियां बनी हुई है। एक साथ कई सिस्टम सक्रिय होने के कारण मध्यप्रदेश, उत्तरप्रदेश, छत्तीसगढ़ और महाराष्ट्र के कुछ इलाकों में बीते 24 घंटों में हल्की बारिश हुई है। मौसम विभाग के अनुसार अगले 24 घंटों के अंदर यूपी के दक्षिण-पूर्वी शहरों, झारखंड के पश्चिम क्षेत्रों, मप्र, छत्तीसगढ़ और महाराष्ट्र के विदर्भ इलाकों में हल्की से मध्यम बरसात होने की आशंका है। 

इस दौरान वर्षा के साथ कही ओलावृष्टि की भी संभावना है। इन सभी राज्यों में 17 फरवरी तक ऐसा ही मौसम रहेगा। मौसम विभाग के मुताबिक 18 फरवरी से यूपी के पूर्वी भागों में मौसम साफ होने लगेगा। वहीं झारखंड, छत्तीसगढ़, महाराष्ट्र के विदर्भ व मराठावाड़ा और मध्यप्रदेश में 19 फरवरी तक बारिश की गतिविधियां बनी हुई है। मौसम विशेषज्ञों के अनुसार एक विपरीत चक्रवाती ओडिशा के ऊपर बना हुआ है। 

20 फरवरी को कांग्रेस कराएगी मध्यप्रदेश बंद : जानिए वजह

जबकि विदर्भ में भी एक चक्रवाती हवाओं का क्षेत्र सक्रिय है। इस चक्रवाती सिस्टम से केरल तक एक ट्रफ बनी है। यह सिस्टम अगले तीन दिनों तक सक्रिय रहेंगे। जिस कारण मध्य और पूर्वी राज्यों में बारिश देखने को मिलेगी। पिछले 24 घंटों में अंडमान व निकोबार, पश्चिम बंगाल, सिक्किम, असम और अरुणाचल प्रदेश के कुछ इलाकों में बादलों की गर्जना के साथ हल्की बारिश रिकॉर्ड की गई है।

घर में काम करने वाली 16 साल की नाबालिग लड़की को अकेला पाकर युवक ने बनाया हवस का शिकार


लेटेस्ट न्यूज़ से अपडेट रहने के लिए REWA NEWS MEDIA फेसबुक पेज लाइक करें

Powered by Blogger.