MP : उचेहरा स्टेशन में होगा रीवा-हबीबगंज रेवांचल स्पेशल व रीवा-जबलपुर इंटरसिटी का स्टॉपेज

सतना. छह माह बाद उचेहरा स्टेशन पर रीवा-हबीबगंज रेवांचल स्पेशल व रीवा-जबलपुर इंटरसिटी का स्टॉपेज होगा। इन गाडिय़ों की मांग को लेकर उचेहरा में धरना प्रदर्शन तक हो चुके हैं। बर्तन उद्योग से जुड़े व्यापारियों ने उचेहरा व्यापारी संघ के जरिए कई बार रेलवे जीएम व सांसद गणेश सिंह से उक्त दोनों ट्रेनों के स्टॉपेज की मांग की थी। सांसद गणेश ङ्क्षसह ने बताया कि शनिवार 6 फरवरी से रीवा-आनंद विहार गाड़ी नंबर 02427/ 0२428 का स्टॉपेज जैतवारा स्टेशन पर तथा रेवांचल एक्सप्रेस गाड़ी व रीवा-जबलपुर इंटरसिटी का स्टॉपेज उचेहरा स्टेशन में शुरू किया जाएगा। सांसद ने कहा कि ऐसी जानकारी रेलवे बोर्ड के अधिकारियों ने दी है। रेलवे जल्द ही इसके आदेश जारी करेगा।

किसानों से दुव्र्यवहार कर रहे रेल अधिकारी

सांसद सिंह ने प्रमुख सचिव रेल मंत्रालय से मुलाकात कर कहा कि जबलपुर डीआरएम कार्यालय में जिन अधिकारियों को नौकरी देने के काम पर लगाया गया है वे प्रभावित किसानों के बच्चों के साथ दुव्र्यवहार कर रहे हैं। ऐसे अधिकारियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई होनी चाहिए। एक विशेष काउंटर खोलकर जो गाइडलाइन रेलवे ने बनाई है उसके आधार पर पात्र आवेदकों को योग्यता अनुसार नौकरी दी जाए। सांसद गणेश सिंह ने रेल बोर्ड के चेयरमैन सुनीत शर्मा से मुलाकात कर ललितपुर-सिंगरौली रेल लाइन के सतना से पन्ना रेलखंड निर्माण कार्य व किसानों के मुआवजे के लिए राशि की मांग की। सांसद ने बताया कि सतना-रीवा रेल खंड के ग्राम सकरिया के किसानों की जो जमीन अधिग्रहीत की गई है उसके बदले में नौकरी देने तथा सतना से पन्ना रेल लाइन के प्रभावित किसानों के आश्रितों को नौकरी देने का ज्ञापन सौंपा। ग्राम सकरिया में लंबे अरसे से आंदोलन चल रहा है उनकी मांग जायज है। तत्काल उनकी मांगों को पूरा किया जाए।

कार्रवाई की थी योजना

सांसद सिंह ने बताया कि सकरिया में कई दिनों से रेलवे के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे किसानों के खिलाफ रेल प्रशासन कोई कार्रवाई करना चाहता था। इसकी शिकायत रेलवे बोर्ड के चेयरमैन से ही गई है। सांसद ने कहा कि घुनवारा में जो नया हाल्ट स्टेशन बनाया गया है उसका 15 फरवरी के बाद लोकार्पण कराए जाने की मांग की है।

Powered by Blogger.