REWA : भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष बी.डी. शर्मा पहुंचे रीवा, बाइक रैली एवं काफिले के साथ किया शहर में प्रवेश

Telegram

रीवा. पूरे शहर को कमलरूपी झंडों से पाट दिया गया है. जगह जगह बैनर-पोस्टर लगाए गए हैं. भाजपा समर्थकों ने प्रदेशाध्यक्ष के साथ अपने-अपने चहेते नेताओं की फोटो रुपी पोस्टर शहर की गलियों में तनवा दिए हैं. कार्यालय ऐसा जगमग है, जैसे दीवाली हो. यह सब सिर्फ प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा की स्वागत के लिए हो रहा है. नगरीय निकाय चुनाव की तिथि की घोषणा तो अभी तक नहीं हुई परन्तु तैयारियां जोरों से हैं. कुछ नेता नाराज हैं, तो कुछ टिकट की जुगत में. इसी डैमेज को कंट्रोल करने और कार्यकर्ताओं में ऊर्जा का संचार करने भाजपा प्रदेशाध्यक्ष वीडी शर्मा आज रीवा में होंगे. 

भाजपा के प्रदेशाध्यक्ष विष्णु शर्मा आज 25 फरवरी गुरुवार को दोपहर 10 बजे रीवा आ रहे हैं. श्री शर्मा जिला, मंडल व ब्लॉक पदाधिकारियों की बैठक लेकर उनको भाजपा की रीति-नीति से परिचय कराएंगे तथा निकाय चुनाव के लिए उन्हें तैयार करेंगे.

प्रथम औपचारिक प्रवास है : नरेंद्र शर्मा 

भाजपा प्रदेशाध्यक्ष व खजुराहो सांसद विष्णुदत्त शर्मा संगठनात्मक बैठक करने रीवा आ रहे हैं. भाजपा प्रदेशाध्यक्ष के रीवा आगमन के संबंध में जानकारी देते हुए भाजपा नेता नरेन्द्र शर्मा ने बताया कि भाजपा प्रदेश अध्यक्ष का यह प्रथम औपचारिक प्रवास है, जिसकी तैयारियां जिलाध्यक्ष डॉ अजय सिंह के नेतृत्व में पार्टी संगठन द्वारा ऐतिहासिक तौर पर की गई है.

आज सुबह 10 बजे बीडी शर्मा सड़क मार्ग से रीवा पहुंचेंगे,जहां चोरहटा में भाजपा रीवा के कार्यकर्ताओं द्वारा उनकी अगवानी की जाएगी. उसके बाद मोटरसाइकिल एवं चार पहिया वाहनों के काफिले के साथ उनका जगह-जगह स्वागत होगा. भाजपा प्रदेशाध्यक्ष दोपहर 12:30 बजे विवेकानंद पार्क पहुंचेंगे जहां पर स्वामी विवेकानंद जी की प्रतिमा पर पुष्पांजलि करने के बाद वह राज निवास पहुंचेंगे. इस दौरान पूरे शहर को झंडे, स्वागत द्वार तथा होर्डिंग के के माध्यम से लगभग पाट दिया गया है. कार्यकर्ताओं में अपने प्रदेश अध्यक्ष के स्वागत को लेकर भारी जोश देखने को मिल रहा है.

बैठक लेंगे 

बताया गया है कि कार्यकर्ता पूरे मार्ग में अपने लोकप्रिय प्रदेश अध्यक्ष का गर्मजोशी के साथ स्वागत करेंगे. प्रदेश अध्यक्ष बीडी शर्मा राजनिवास में पार्टी के वरिष्ठ नेताओं की एक बैठक लेंगे. तीन बजे के बाद पार्टी कार्यालय अटल कुंज में पोलिंग बूथ अध्यक्षों के सम्मेलन में शामिल होंगे. पार्टी कार्यालय में ही मंडल अध्यक्षों की एक बैठक लेंगे , उसके बाद स्वयंवर विवाह घर में शहर के प्रबुद्धजनों के सम्मेलन में शामिल होंगे. तत्पश्चात स्थानीय वृंदावन गार्डन में सोशल मीडिया वारियर्स मीट में शामिल होने के बाद वह रेवांचल एक्सप्रेस वापस भोपाल लौट जायेंगे.

डैमेज कंट्रोल करेंगे 

दरअसल, चौथी बार भाजपा सत्ता में है. लेकिन इस बार सत्ता अलग तौर पर मिली है. 2018 के विस चुनाव में कांग्रेस जनादेश लेकर सत्ता में आई. पर विधायक टूट गए और और भाजपा समर्थित हो गए फिर सत्ता भाजपा के पलड़े में आ गई. इसके चलते इनाम के रूप में उन विधायकों को मंत्री पद से नवाजा गया. यही वजह रही है कि आठ की आठों विधानसभा सीट भाजपा की झोली में डालने वाला रीवा मंत्री पद से वंचित रह गया. नेताओं में नाराजगी साफ़ दिखने लगी. हांलाकि पहला डैमेज कंट्र्रोल भाजपा ने देवतालाब विधायक गिरीश गौतम को विधानसभा अध्यक्ष बनाकर किया है. 

इसके बाद स्थानीय राजनीति, नगरीय निकाय चुनाव जल्द ही होने हैं. स्थानीय राजनीति तेज है. हाँ यह बात जरूर है कि कांग्रेस की तरह भाजपा में खुलकर कोई किसी का विरोध नहीं करता, लेकिन एक दुसरे को काटने के चक्कर में कहीं न कहीं आपसी मतभेद भाजपा नेताओं में जरूर दिख रहें हैं. 

Powered by Blogger.