MP : हादसा या खुदकुशी : छात्रा संदिग्ध हालत में दूसरी मंजिल से नीचे गिरी; डेढ़ घंटे तक जमीन पर तड़पती रही, मौत

 

MP : हादसा या खुदकुशी : छात्रा संदिग्ध हालत में दूसरी मंजिल से नीचे गिरी; डेढ़ घंटे तक जमीन पर तड़पती रही, मौत

भोपाल में 20 साल की एक छात्रा करीब 20 फीट ऊंचाई से सड़क पर गिरने के बाद डेढ़ घंटे तक खून से लथपथ तड़पती रही। राहगीरों ने घायल को देखने के बाद पुलिस की मदद से उसे अस्पताल पहुंचाया। इलाज के दौरान रविवार रात उसकी मौत हो गई। वह अंतिम बार गैलरी में फोन पर बात करके देखी गई थी।

हालांकि च्र्क्ष् ऐशबाग अजय नायर ने बताया कि मामला संदिग्ध है। सुसाइड और हादसा दोनों ही बिंदुओं पर जांच कर रहे हैं। इसलिए छात्रा के फोन की कॉल डिटेल निकलवा रही है। घटना शनिवार-रविवार की दरमियानी रात की बताई जाती है।

ऐशबाग पुलिस के अनुसार रविवार सुबह करीब 4 बजे लोगों का फोन आया कि एक लड़की घायल अवस्था में सड़क पर पड़ी है। पुलिस ने घायल को अस्पताल पहुंचाया। हालत गंभीर होने के कारण उसे हमीदिया अस्पताल रेफर कर दिया गया। उसकी पहचान पुष्पा नगर में रहने वाली 20 साल की पूजा मालवीय पिता मोहन मालवीय के रूप में हुई।

वह बीए फर्स्ट ईयर की छात्रा थी। वह माता-पिता और बहन के साथ बिल्डिंग के सेकंड फ्लोर पर रहती थी। जांच के दौरान कुछ लोगों ने बताया कि शनिवार-रविवार की रात करीब ढाई बजे छात्रा बाल्किनी में फोन पर बात करते देखी गई थी।

बात करते समय वह घर के पिछले हिस्से में बने एक छज्जे की तरफ चली गई। वहां वह दीवार से टिक कर बात कर रही थी। उसके बाद किसी ने उसे नहीं देखा। उसके बाद वह लोगों को सड़क पर गंभीर हालत में मिली। पूजा ने वहां से छलांग लगाई या फिर संतुलन बिगड़ने के कारण गिरी। इन सवालों को लेकर पुलिस ने जांच शुरू कर दी है।

परिजनों के बयान के बाद होगा खुलासा

एएसआई अखिलेश त्रिपाठी का कहना है कि घटना स्थल के निरीक्षण किया गया है। गैलरी की बाउंड्री वॉल की ऊंचाई ज्यादा नहीं थी। आशंका है कि हो सकता है कि संतुलन बिगड़ने के कारण वह नीचे गिर गई हो। दूसरी आशंका यह है कि लड़की ने खुदकुशी के लिए दूसरी मंजिल से छलांग लगा ली हो। सवाल यह भी है कि इतनी छात्र गैलरी में आई क्यों? पुलिस को आसपास कोई सीसीटीवी कैमरे भी नहीं मिले हैं। ऐसे में अब पूरा मामला का पता परिजनों के बयान होने के बाद चल सकेगा।

Related Topics

Latest News