अजब गजब : 23 साल की इस महिला के हैं 11 बच्चे, 100 से ज्यादा बच्चों वाली फैमिली की चाहत

Telegram

आज के जमाने में जब पूरी दुनिया 'हम दो-हमारे दो' के सिद्धांत का पालन करने की बात कहती है, तो जॉर्जिया की क्रिस्टीना ओज्टर्क इसे बकवास करार देती हैं. उनका कहना है कि वो लोग जितने बच्चों का लालन-पालन सही तरीके से कर सकें और उन्हें अच्छी जिंदगी दे सकें. तो परिवार को बड़ा करने में और ज्यादा बच्चों को पैदा करने में कोई दिक्कत नहीं है.

क्रिस्टीना ओज्टर्क को बच्चों से बहुत प्यार है. उनकी उम्र सिर्फ 23 साल है, लेकिन इस उम्र में वो 11 बच्चों का पालन-पोषण कर रही हैं. उनकी सबसे बड़ी बेटी की उम्र 6 साल है. यानि कि वो सिर्फ 17 साल की उम्र में ही मां बन गई थी. 

करोड़ों की संपत्ति

क्रिस्टीना ओज्टर्क अमीर परिवार से आती हैं. और उनके पास करोड़ों की संपत्ति है. यही नहीं, वो इंस्टाग्राम जैसे सोशल नेटवर्किंग साइट पर अपने इसी परिवार की वजह से सुपरस्टार की तरह जीती हैं. वो अपने बच्चों के साथ तस्वीरें पोस्ट करती रहती हैं. 

जॉर्जिया में रहता है परिवार

क्रिस्टीना ओज्टर्क का कहना है कि मैं अपने परिवार की बढ़ोतरी को रोकना नहीं चाहती. मैं तो ज्यादा से ज्यादा बच्चे चाहती हूं. क्योंकि मुझे बच्चों से बहुत प्यार हैं और उनके पालन-पोषण में मुझे आनंद मिलता है. क्रिस्टीना के पति गालिप ओज्टर्क की उम्र 56 साल है और वो बड़े बिजनेसमैन हैं. क्रिस्टीना जहां रूस के मॉस्को में पैदा हुई, वहीं पति गालिप तुर्की में बड़े खानदान में पैदा हुए. लेकिन अब ये परिवार जॉर्जिया में रहता है

105 बच्चों की चाहत

जॉर्जिया के दूसरे सबसे बड़े शहर बातुमी में रहने वाले इस परिवार ने एक मीडिया हाउस से बातचीत में कहा है कि वो 105 बच्चे चाहते हैं. हालांकि इस बीच क्रिस्टीना ने ये भी खुलासा किया कि उनकी सबसे बड़ी बेटी को ही उन्होंने खुद जन्म दिया है. बाकी सभी बच्चे सेरोगेसी से पैदा हुए हैं.

सेरोगेसी के जरिए बच्चों का जन्म

क्रिस्टीना ने कहा कि बच्चे को जन्म देना और उन्हें बेहतर तरीके से पालना दोनों अलग अलग बाते हैं. मैं बच्चों को पाल कर खुश होती हूं. फिर ये बच्चे हमारे जैविक बच्चे हैं. इन्हें सेरोगेसी के जरिए हमने जन्म दिया है. 

सेरोगेसी के बारे में पूछने पर उन्होंने बताया कि बातुमी शहर में कई सेरोगेसी क्लीनिक हैं. ऐसे में उन्हें पता नहीं होता कि बच्चे को किस मां ने जन्म दिया है. ये क्लीनिक और उस औरत के बीच की बात होती है. 

80 करोड़ रुपए खर्च करने को तैयार

जॉर्जिया में सेरोगेसी गैरकानूनी नहीं है. यहां इस प्रक्रिया में करीब 8 हजार यूरो का खर्च आता है. ये भारतीय मुद्रा में 8 लाख से ज्यादा की रकम होती है. ऐसे में अगर क्रिस्टीना 100 बच्चों का परिवार चाहती हैं तो सिर्फ बच्चों के जन्म पर ही उन्हें 80 करोड़ से अधिक की धनराशि खर्च करनी होगी. उसके बाद इन बच्चों के पालन-पोषण और उनकी शिक्षा पर भी करोड़ों का खर्च आएगा. हालांकि क्रिस्टीना इसके लिए तैयार हैं. और उनके पति उनके इस फैसले पर हमेशा की तरह उनका समर्थन कर रहे हैं. तस्वीरें: क्ष्दद्मद्यठ्ठ/डठ्ठद्यद्वथ्र्त्ट्ठथ्र्ठ्ठथ्र्ठ्ठ

Powered by Blogger.